कांग्रेस ने जारी की 7 और उम्मीदवार की सूची, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में

Apr 13 2019 08:28 AM
कांग्रेस ने जारी की 7 और उम्मीदवार की सूची, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में

नई दिल्ली : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और उम्मीदवार तय कर दिए हैं। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रमुख नाम है, जो अपनी ही सीट गुना से लड़ेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ चाहते थे कि सिंधिया जैसे बड़े नेता मुश्किल सीट से चुनाव लड़ें। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि सिंधिया को पार्टी किसी और सीट से टिकट दे सकती है।

कर्नाटक में बोले पीएम मोदी, कहा- आज आपके विश्वास से अंतरिक्ष में भी बज रहा भारत का डंका

इस बार इन्हे मिला मौका 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने जो 7 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है, उनमें मप्र की 3, पंजाब की 2 और बिहार-कश्मीर की 1-1 सीट पर नाम तय किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी को पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से टिकट दिया गया है। मध्यप्रदेश की विदिशा सीट से कांग्रेस ने शैलेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया, वहीं राजगढ़ से मोना सुस्तानी को टिकट दिया है।

सजा के डर से हाई कोर्ट भागा माल्या, कहा - मुझे भारत को मत सौंपो..

परंपरागत सीट है गुना 

इसी के साथ पंजाब की संगरूर सीट से केवल सिंह ढिल्लों कांग्रेस उम्मीदवार होंगे, वहीं बिहार के वाल्मीकि नगर से शाश्वत केदार और जम्मू-कश्मीर की लद्दाख सीट से रिजिन पालबार उम्मीदवार होंगे। बता दें गुना सिंधिया परिवार की परंपरागत सीट है। यहां से 16 में से 14 लोकसभा चुनाव में सिंधिया परिवार का ही सदस्य जीता है। इस सीट से पहले विजया राजे सिंधिया, फिर माधवराव सिंधिया सांसद रहे।

अब दूध के लिए तरस रहा पाकिस्तान, महंगाई ने निकाली आवाम की जान

लोकसभा चुनाव: हरियाणा में आप और जजपा ने मिलाया हाथ, ये है सीट शेयरिंग का फार्मूला

लोकसभा चुनाव: आप से बोली कांग्रेस, अगर गठबंधन करना है तो माननी होगी ये बात...