क्या सोनिया गाँधी फिर संभालेंगी कांग्रेस की कमान ? पार्टी में जोर-शोर से उठी मांग

क्या सोनिया गाँधी फिर संभालेंगी कांग्रेस की कमान ? पार्टी में जोर-शोर से उठी मांग

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में शर्मनाक पराजय के बाद से अध्यक्ष पद को लेकर असमंजस की स्थिति से गुजर रही कांग्रेस पार्टी से अब नई खबर सामने आ रही है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी के कुछ नेता चाहते हैं कि एक बार कांग्रेस की कमान UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी के हाथों में सौंप देनी चाहिए. ऐसा बताया जा रहा है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के हालातों के मद्देनज़र कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सोनिया गांधी से दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष पद की बागडौर संभालने की अपील की है, हालांकि सोनिया गांधी ने इस मामले पर बोलने से साफ इंकार कर दिया है. 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी को मिली शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. लंबे चले ड्रामे के बाद कांग्रेस पार्टी को आखिरकार राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार करना पड़ा था. राहुल गांधी ने इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी को नया अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए 1 महीने का वक़्त भी दिया था, किन्तु कांग्रेस वर्किंग कमेटी ऐसा नहीं कर सकी और कांग्रेस नेताओं द्वारा बार बार राहुल गांधी से पद पर बने रहने की अपील की गई थी. 

राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे के दौरान कहा था कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष नेहरू-गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को बनाया जाए. किन्तु पार्टी के अंदर के लोगों ने कई बार प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी का ही नाम लिया. अब सोनिया गांधी को फिर से कांग्रेस की बागडौर सौंपे जाने की खबर ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस में गांधी परिवार से बाहर अध्यक्ष नियुक्त करने को लेकर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. 

चुनाव नजदीक आते ही सवर्णों को मनाने में जुटी ममता, लागू किया 10 फीसद आरक्षण

मानहानि मामले में सीएम केजरीवाल और सिसोदिया को बड़ी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला

सदन में फिर उठा हिंदी भाषा का मुद्दा, राजयसभा सांसद ने दिया विवादित बयान