कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी की पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत, संसद में दिया ये तर्क
कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी की पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत, संसद में दिया ये तर्क
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने दुर्घटनावश चली एक भारतीय मिसाइल के पाकिस्तानी इलाके में गिरने की घटना की पृष्ठभूमि में मंगलवार को लोकसभा में कहा कि परमाणु मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ संस्थागत वार्ता की जानी चाहिए। पंजाब के आनंदपुर साहिब से लोकसभा सांसद तिवारी ने सदन में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि ऐसे तथ्य भी सामने आए हैं कि जब मिसाइल पाकिस्तानी इलाके में गिरी तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई की तैयारी कर रहा था। तिवारी ने कहा कि, 'इस मिसाइल के दायरे में कई नागरिक विमान थे और कोई अनहोनी हो सकती थी। हम उस दिन सौभाग्यशाली रहे।' मनीष तिवारी ने कहा कि यह घटना इस बात का पुख्ता आधार देती है कि पाकिस्तान के साथ परमाणु मुद्दों पर संस्थागत बातचीत की जानी चाहिए। तिवारी के मुताबिक, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर 15 मार्च को संसद में बयान दिया था और यह बताया था कि इस घटना को लेकर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।

बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि मिसाइल युनिट के नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान 9 मार्च की शाम करीब 7 बजे गलती से एक मिसाइल लॉन्च हो गई थी। मंत्रालय ने कहा कि मिसाइल के पाकिस्तान के एक क्षेत्र में उतरने की सूचना मिली है। सिंह ने 15 मार्च को लोकसभा में कहा था कि, 'हालांकि इस घटना पर खेद है, हमें राहत मिली है कि हादसे में किसी को चोट नहीं आई।'

CM ठाकरे के खिलाफ युवक ने की आपत्तिजनक पोस्ट तो शिवसैनिकों ने कर डाली बेरहमी से पिटाई

AAP के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर प्रशांत किशोर ने की बड़ी भविष्यवाणी, क्या कामयाब होगी केजरीवाल की कोशिश ?

केरल में गैर-हिन्दू कलाकार को मंदिर में परफॉर्म करने से रोका.., भड़के कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -