ED ने बढ़ाई कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें, नोटिस भेज दिया यह अहम आदेश
ED ने बढ़ाई कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें, नोटिस भेज दिया यह अहम आदेश
Share:

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हाल ही में एक नोटिस जारी कर उनकी मुश्किलों को और बढ़ा दिया गया है. बता दें कि इस नोटिस में कार्ति चिदंबरम से 10 दिनों के भीतर अपना जोर बाग आवास खाली करने हेतु कहा गया है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें, कार्ति चिदंबरम की इस संपत्ति को ईडी द्वारा आईएनएक्स मीडिया केस में जब्त किया गया था. कार्ति और उनकी मां नलिनी चिदंबरम की यह संयुक्त संपत्ति है और अब इसे खाली करने के आदेश दे दिए गए हैं. फरवरी 2018 में ईडी द्वारा आईएनएक्स केस में कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी और उन पर आईएनएक्स के अलावा एयरसेल-मैक्सिस का भी केस जारी है, जिसमें वे ईडी और सीबीआई के निशाने पर लगातार बने हुए हैं.

बता दें कि ईडी द्वारा सीबीआई की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग कानून पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया गया था. कार्ति पर साथ ही यह भी आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया को 2007 में 305 करोड़ रुपए का विदेशी धन प्राप्त करने में एफआईपीबी की मंजूरी में अनियमितता भी की गई है और इस दौरान कार्ति चिदंबरम के पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री देश के थे. जानकारी की माने तो अब तक ईडी कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ रुपए की संपत्ति और मामले से जुड़ी एक कंपनी को कुर्क आकर चुकी है. 

दिग्गी राजा का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- अगर एक लाख का जुर्माना रखते, तो जीत लेते मुस्लिमों का विश्वास

वैष्‍णो देवी यात्रियों के लिए बुरी खबर, इतने दिनों के लिए रोकी यात्रा

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के इस नंबर पर करें फोन और जानें इमरात वैध है या अवैध

अपने नेताओं के भाजपा ज्वाइन करने पर लड्डू बाँट रही कांग्रेस, आखिर क्या है माजरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -