'हैसियत के मुतबिक दहेज़ नहीं लाई..', कहकर कांग्रेस MLA विक्रमादित्य ने पत्नी को निकाला
'हैसियत के मुतबिक दहेज़ नहीं लाई..', कहकर कांग्रेस MLA विक्रमादित्य ने पत्नी को निकाला
Share:

जयपुर : राजस्थान के अमेट राजघराने से संबंध रखने वालीं राजकुमारी सुदर्शना सिंह चुंडावत और हिमाचल प्रदेश के बुशहर राजघराने से आने वाले विक्रमादित्य सिंह की पारिवारिक लड़ाई अदालत की चौखट पर पहुंच गई है। सुदर्शना सिंह ने विक्रमादित्य और ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न से लेकर Extra Marital Affair जैसे कई संगीन इल्जाम लगाए हैं। 

उदयपुर की अदालत ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के पुत्र और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस के MLA विक्रमादित्य सिंह और उनकी सांसद मां प्रतिभा सिंह को समन भेजा है। बता दें कि, सुदर्शना सिंह और विक्रमादित्य का विवाह वर्ष 2019 में बेहद धूमधाम और आलीशान तरीके से हुई थी। सुदर्शना चुंडावत काफी समय से अपने पति विक्रमादित्य सिंह से अलग रह रही हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता विक्रमादित्य पर सनसनीखेज इल्जाम लगाए हैं और कहा है कि उनका अमरीन नामक एक महिला के साथ उनके विवाहेत्तर संबंध हैं। दोनों शादी भी करने वाले हैं।  FIR के अनुसार, सुदर्शना ने कहा है कि विवाह के बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें ‘स्त्री धन’ के तौर पर एक से बढ़कर एक सोने-चांदी के गहने दिए थे।

सुदर्शना चुंडावत का कहना है कि उन्हें मायके से जो गहने मिले थे, उसे ससुराल वालों ने रख लिया है। इसके बाद भी ससुराल वालों का कहना है कि वह अपने हैसियत के अनुसार दहेज लेकर नहीं आईं। वे लगातार ताना देते रहे और 10 करोड़ रुपये नकद मांगे। 20 अक्टूबर 2020 को उन्हें घर से बेदखल कर मायके वापस भेज दिया गया। सुदर्शना का कहना है मेरे परिवार और कास्ट में लड़की का विवाह केवल एक बार होता है, इसीलिये मैं सबकुछ बर्दाश्त करती रही। ससुर वीरभद्र सिंह के देहांत के बाद वापस ससुराल भी गई थी, मगर 15 दिनों में ही मुझे वापस लौटा दिया गया। 

'भारत में मुस्लिम असुरक्षित, मैंने बेटे-बेटी को विदेश में रहने को कहा..', RJD नेता का बड़ा बयान

पीएम मोदी के मित्र फिर बनने जा रहे इजरायल के प्रधानमंत्री, अरब देशों में मची खलबली

रूस से युद्ध के बीच अमेरिका पहुंचे जेलेंस्की, बाइडेन बोले- यूक्रेन अकेला नहीं पड़ेगा, साथ है US

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -