मध्यप्रदेश: कांग्रेस MLA बिसाहू लाल सिंह एक रुपए किलो में ले रहे गेंहू- चावल, RTI में हुआ खुलासा
मध्यप्रदेश: कांग्रेस MLA बिसाहू लाल सिंह एक रुपए किलो में ले रहे गेंहू- चावल, RTI में हुआ खुलासा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार वर्तमान में लगातार घोटालों को उजागर कर रही है. वहीं, इन सबके बीच, अब कांग्रेस के ही एक MLA के खिलाफ RTI में एक बड़ा खुलासा हुआ है. आरटीआई में सामने आई जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के MLA बिसाहू लाल सिंह  गरीबी रेखा से नीचे हैं. बिसाहूलाल सिंह 2013 से अन्नपूर्णा योजना का फायदा उठाकर 1 रुपये किलो का गेहूं-चावल ले रहे हैं.

दरअसल, अनूपपुर से MLA बिसाहू लाल सिंह का अन्नपूर्णा योजना का कार्ड बना हुआ है. बताया जा रहा है कि इससे 2013 से निरंतर राशन भी लिया जा रहा है. बता दें कि नियम के मुताबिक, इनकम टैक्स देने वाले और लाभ के पद पर रहने वाले इस योजना का फायदा नहीं ले सकते हैं. इसके बाद भी बिसाहू लाल सिंह का राशन कार्ड बना हुआ है. बता दें कि बिसाहू लाल सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बनने की रेस में भी शामिल हैं.

वहीं, इस मामले पर बिसाहू लाल सिंह ने मीडिया से कहा कि कैबिनेट विस्तार से पहले यह मेरे खिलाफ षड्यंत्र है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझे बदनाम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने आज तक कभी भी इस तरह से राशन नहीं लिया, मैं स्वयं हजारों क्विंटल धान का उत्पादन करता हूं. उन्होंने कहा कि मैं आयकर भी भरता हूं. यह सब मुझे बदनाम करने के लिए फर्जी तरीके से रची गई साजिश है. उन्होंने कहा कि मेरे नाम पर किसी ने अवैध तरीके से राशन निकाला है. इस मामले में कलेक्टर से शिकायत की है. 

कुलभूषण मामले में नहीं हुआ कोई समझौता, पाकिस्तानी कानून के मुताबिक होगा फैसला - पाक विदेश मंत्रालय

सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि राष्ट्र की उन्नति के लिए भी आवश्यक है शौचालय

अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत में भारी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -