माफिया राज पनपने में पुलिस का बड़ा हाथ, कांग्रेस MLA भारत सिंह का आरोप
माफिया राज पनपने में पुलिस का बड़ा हाथ, कांग्रेस MLA भारत सिंह का आरोप
Share:

जयपुर: पुलिस और कारागार की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान कांग्रेस MLA भरत सिंह ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. भरत सिंह ने कहा राजस्थान में पुलिस ने माफिया राज पनपाने में बड़ी भूमिका निभाई है. राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को पुलिस की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान कांग्रेस MLA भरत सिंह ने पुलिस सिस्टम पर गंभीर इल्जाम लगाए. 

भरत सिंह ने कहा कि पुलिस यदि किसी अपराधी को क्षमा नहीं करे तो माफिया पनप ही नहीं सकते. जिस गुनहगार को पुलिस ने माफ़ कर दिया, वह माफिया बन गया. सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र सांगोद के प्रशिक्षु पुलिस अधिकारी पर डीएसपी दीपक गर्ग पर झूठे मामले बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि गर्ग ने कुशलता का परिचय देने के लिए झूठे तरीके से 54 केस दर्ज लिए. प्रशिक्षण अवधि में पुलिस का अधिकारी इस प्रकार का काम करने लग गया.

उन्होंने इस मामले की जांच कराने की मांग की. सिंह ने कहा कि हमारी जेलों की हालत बेहद खराब है. कोई गलती से जुर्म करके जेल चला गया तो उसका जीना हराम हो जाता है. आदतन अपराधी जेलकर्मियों के साथ मारपीट करते हैं. इस प्रकार के समाजकंटकों के लिए अलग से जेल बनाई जाए और वहां उनको परम्परागत तरीके से सुधारो. 

कोरोना के वार से अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है बुरा असर

Gold Rate Today: सोने-चांदी के भाव में हुई बढ़ोतरी

Yes Bank: हर डूबने वाले को Yes-Yes कहता गया बैंक... और खुद डूब गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -