शहीद दिवस की तारिख भूली कांग्रेस, ट्विटर पर लोगों ने लगाई क्लास
शहीद दिवस की तारिख भूली कांग्रेस, ट्विटर पर लोगों ने लगाई क्लास
Share:

नई दिल्ली : देश और दुनिया के इतिहास के पन्नों में कई अहम् घटनाएं 23 मार्च की तारीख पर दर्ज हैं, किन्तु भारतीय इतिहास में यह एक काला दिवस है. इस दिन स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह और उनके साथी राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी. आज का दिन भारतीय लोग शहीद दिवस के रूप में मनाते हैं और देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले अपने वीर सपूतों का स्मरण करते हैं. शहीद दिवस के अवसर पर कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर एक ऐसी फोटो साझा की है, जिसने एक बार फिर उसकी मंशा पर सवाल उठा दिए हैं.

चुनाव से पहले बढ़ सकती हैं अखिलेश-मुलायम की मुश्किलें, 25 मार्च को इस मामले की सुनवाई करेगी SC

कांग्रेस स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का दिन ही भूल गई है और 23 मार्च की जगह उसे 24 मार्च दर्शा दिया है. कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि, 'आज हम शहीद भगत सिंह, शहीद सुखदेव और शहीद राजगुरु के जीवन की इज्जत करते हैं. उन्होंने हमारे देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान किया और अंग्रेजों के विरुद्ध बहादुरी से लड़े. आज हम जिन स्वतंत्रता का आनंद उठाते हैं, वो काफी हद तक उनकी बहादुरी की वजह से है. लेकिन इस पोस्ट के साथ जो तस्वीर साझा की गई है, उसमें 24 मार्च की तारीख लिखी गई है. 

मायावती के ट्विट पर योगी ने साधा निशाना, बोले- चौकीदार के चौकन्ने होने से उन्हें कष्ट होगा ही

कांग्रेस द्वारा देश के शहीदों के बलिदान दिवस को याद न रखें जाने पर सोशल मीडिया पर कांग्रेस का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. लोग इसे कांग्रेस की गलती नहीं बल्कि राष्ट्रवादी धारणा से जोड़ कर देख रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि, जिन भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु को कांग्रेस ने कभी शहीद का दर्जा नहीं दिया और न ही उचित सम्मान दिया, आज उन्हीं शहीदों को मजबूरी में श्रद्धांजलि अर्पित करना पड़ रही हो तो तारिखों में चूक होना स्वाभाविक ही है.

खबरें और भी:-

येदियुरप्पा की कांग्रेस को खुली चेतावनी, आरोप साबित करो या मानहानि के लिए तैयार रहो

दिल्ली में हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक, इन राज्यों में टिकिट वितरण को लेकर हुई चर्चा

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, पुरी से लड़ेंगे संबित पात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -