घूम फिरकर सोनिया गांधी से वापस राहुल के पास आएगी कुर्सी ! क्या कांग्रेस में यही होगा 'बड़ा बदलाव' ?
घूम फिरकर सोनिया गांधी से वापस राहुल के पास आएगी कुर्सी ! क्या कांग्रेस में यही होगा 'बड़ा बदलाव' ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के चिंतन शिविर में 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां और संगठन में सुधार जैसे मुद्दे मुख्य रूप से चर्चा का हिस्सा हो सकते हैं। मगर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर भी बड़े मंथन की संभावना है। खबर है कि पार्टी के बड़े नेताओं ने फिर से राहुल गांधी को ही पार्टी की कमान सौंपने की मांग की है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि खुद राहुल पद पर विचार करने को लेकर तैयार दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 14 मार्च को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में बड़े नेताओं ने मांग की थी कि राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने वायनाड सांसद से कहा है कि उन्हें अध्यक्ष पद स्वीकर कर लेना चाहिए। रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि, 'राहुल पद पर विचार करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद अगस्त-सितंबर में अध्यक्ष के लिए चुनाव कराने का प्रस्ताव बैठक में आया। हालांकि, यह फैसला किया गया है कि जारी प्रक्रिया को पहले नहीं किया जा सकता।'

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक शिकस्त के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष बनी थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, संभावनाएं जताई जा रही हैं कि उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर मंथन और अहम फैसले लिए जा सकते हैं। पार्टी का एक वर्ग लगातार नेतृत्व में परिवर्तन की मांग कर रहा है।

कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं जाएंगे कपिल सिब्बल ? क्या राजद्रोह कानून हो सकती है वजह

'ताजमहल हमारा है, जरुरत पड़ी तो कोर्ट को दिखाएंगे दस्तावेज़..', जयपुर की राजकुमारी दिया कुमारी का सनसनीखेज दावा

अखिलेश से नाराज़ आज़म खान के समर्थन में उतरीं मायावती, बोलीं- मुस्लिमों को टारगेट कर रही भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -