हर राज्य के लिए अलग रणनीति बना रही कांग्रेस, प्रशांत किशोर के साथ 7 घंटे चली बैठक
हर राज्य के लिए अलग रणनीति बना रही कांग्रेस, प्रशांत किशोर के साथ 7 घंटे चली बैठक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव और उससे पहले होने वाले राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से कवायद में जुट गई है. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ मैराथन बैठकों का सिलसिला भी जारी है. 18 अप्रैल को जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पीके की मीटिंग लगभग 5 घंटों तक चली थी वहीं 19 अप्रैल को पीके ने 7 घंटों तक कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ बातचीत की.

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस पार्टी अब पीके के साथ एक-एक राज्य को लेकर अलग से मंथन कर रही है. पीके और कांग्रेस के दिग्गज नेता अब एक-एक राज्य की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं. उन राज्यों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है जहां 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं. 19 अप्रैल को मध्य प्रदेश को लेकर 10 जनपथ पर चर्चा हुई. इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी उपस्थित थे.

सूत्रों की मानें तो जिन प्रदेशों में 2024 से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां पार्टी की क्या कमजोरियां हैं? कहां गठबंधन करना है? किस प्रकार पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करना है? कैसे नैरेटिव सेट करना है? इन सब बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है. बताया जा रहा है कि 20 अप्रैल यानी आज भी पीके, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

असम पुलिस के साथ मुठभेड़ में मेरठ के दो कुख्यात गौतस्कर ढेर, आतंकी संगठनों से भी थे ताल्लुक

राष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए: डी राजा

'अगर 20 करोड़ मुस्लिमों का छोटा हिस्सा भी भड़क गया तो संभाल लोगे..', जहांगीरपुरी हिंसा पर बोले ओवैसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -