'कसम खाओ, कांग्रेस छोड़कर कभी नहीं जाओगे..', चिंतन शिविर में नेताओं को शपथ दिला सकता है गांधी परिवार
'कसम खाओ, कांग्रेस छोड़कर कभी नहीं जाओगे..', चिंतन शिविर में नेताओं को शपथ दिला सकता है गांधी परिवार
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बड़ी तैयारियां हैं। ऐसे दौर में जब पार्टी लगातार शिकस्त का सामना कर रही है, तब कांग्रेस की तरफ से संगठन से लेकर नैरेटिव तक में कायापलट की तैयारी है। इतना ही नहीं लगातार पलायन कर रहे नेताओं को रोकने के लिए भी प्रयास तेज किए जा सकते हैं।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, चिंतन शिविर में पार्टी की तरफ से नेताओं को शपथ भी दिलाई जा सकती है कि वे पार्टी को छोड़कर नहीं जाएंगे। निष्ठा की शपथ लेते हुए लोगों से यह कहा जाएगा कि वे खुद और अपने समर्थकों को कांग्रेस में बनाए रखने का वादा करें। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद सहित टीम राहुल गांधी का हिस्सा रहे कई नेता पार्टी छोड़कर जा चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए पलायन कर रहे नेताओं को रोकना भी किसी चुनौती से कम नहीं है।

इसके साथ ही सबसे अहम प्रस्ताव यह पारित हो सकता है कि पार्टी में एक व्यक्ति को एक ही पद दिया जाएगा। वहीं, एक परिवार में एक व्यक्ति को ही टिकट दिए जाने का फॉर्मूला लागू किया जा सकता है। इतना ही नहीं चर्चाएं तो यहां तक है कि यही फॉर्मूला गांधी परिवार पर भी लागू हो सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनिया गांधी चुनाव न लड़ने की घोषणा कर सकती हैं और अकेले ही राहुल गांधी ही 2024 के लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं। हालांकि कुछ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह भी संभव है कि परिवार पर यह फॉर्मूला लागू न किया जाए। 

'कांग्रेस में रहकर ही करूँगा दूसरी पार्टी के उम्मीदवार का प्रचार...', हाईकमान को केवी थॉमस की खुली चुनौती

कोलकाता में फांसी पर लटके पाए गए भाजपा कार्यकर्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, भाजपा ने TMC पर लगाया हत्या का आरोप

'प्रशांत किशोर से खौफ खाता है लालू यादव का परिवार..', पप्पू यादव का बड़ा दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -