कांग्रेस ने "भारत को निर्भर" बनाया लेकिन मोदी ने भारत को आत्मनिर्भर बनाया

By Emmanual Massey
Jan 23 2021 04:56 PM
कांग्रेस ने

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा है "भारत के" निर्भर "होने के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाया था" इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भाजपा की लखनऊ इकाई द्वारा आयोजित बुद्धिजीवियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, नड्डा ने एक समाचार चैनल द्वारा एक सर्वेक्षण का हवाला दिया, जिसमें मोदी को सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ को सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में दिखाया गया। नड्डा ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर भी कटाक्ष किया, जिनका नाम सूची में सबसे नीचे था। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने हमेशा मोदी की योजनाओं का मजाक उड़ाया लेकिन इन योजनाओं का आम नागरिकों के जीवन पर प्रभाव पड़ा।"

"कांग्रेस ने आत्मानबीर भारत अभियान पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने देश को निर्भर रहने के लिए मजबूर किया था। क्या वे जानते हैं कि आत्मनिर्भरता क्या है?" उन्होंने पूछा- पहले के शासनकाल के दौरान राज्य में "खराब" कानून और व्यवस्था का उल्लेख करते हुए, नड्डा ने कहा: "आदित्यनाथ सरकार के प्रयासों से, केवल गुंडे ही नहीं, यहां तक ​​कि नेता भी समझ गए हैं कि कानून और व्यवस्था क्या है।"

इससे पहले, एक 'बूथ अध्यक्ष सम्मेलन' के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी में एक नेता और अन्य राजनीतिक संगठनों के विपरीत, इसे आगे ले जाने का इरादा था, जिस पर उन्होंने वंशवादी होने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों में वंशवादी राजनीति पाई जा सकती है, जिसमें एक साधारण व्यक्ति प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री या गृह मंत्री बन सकता है।

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन मार्च, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

बंगाल में चुनाव से पहले घमासान, आपस में भिड़े भाजपा और TMC के कार्यकर्ता

शरद पवार ने पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का किया दौरा