राज्यसभा  चुनाव के लिए कांग्रेस आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है
राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों के लिए नामों को अंतिम रूप दे सकती है, आज की बैठक में, पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, जो लंदन में हैं, वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ रहे हैं, और कई दिग्गज उच्च सदन में फिर से प्रवेश करने की होड़ में हैं।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को आठ राज्यसभा सीटें मिलने का अनुमान है। पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, विवेक तन्खा, अजय माकन, राजीव शुक्ला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को दौड़ में बताया जा रहा है, इस तथ्य के बावजूद कि पार्टी राजस्थान के उदयपुर में अपने चिंतन शिविर के बाद स्थानीय नेताओं और अल्पसंख्यकों का समर्थन करने पर विचार कर रही है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी, जिसमें महासचिव शामिल होंगे। सूत्र ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जो वर्तमान में लंदन में हैं, के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

कांग्रेस ने राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है, हालांकि उनमें से एक में संख्या बल कम हो सकता है और समर्थन के लिए गैर-भाजपा विधायकों पर निर्भर करेगा।

राजस्थान में तीन सूत्री मानदंड लागू किया गया है, जिसके तहत राज्यसभा नामांकन के लिए किसी भी विधायक पर विचार नहीं किया जाएगा, जबकि अल्पसंख्यकों और स्थानीय उम्मीदवारों को वरीयता दी जाती है।

'इनकी बीवी को भारत में रहने से डर लगता है' कहकर जलाए गए आमिर खान के पोस्टर

IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

मंकीपॉक्स वायरस पर शोधकर्ताओं ने किया चौकाने वाला खुलासा

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -