दिल्ली में शर्मनाक हार के बाद क्या राहुल गाँधी फिर बनेंगे अध्यक्ष ? दो फाड़ हुई कांग्रेस

दिल्ली में शर्मनाक हार के बाद क्या राहुल गाँधी फिर बनेंगे अध्यक्ष ? दो फाड़ हुई कांग्रेस

नई दिल्ली: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के दिल्ली हेडक्वार्टर 24 अकबर रोड में बदलाव की कोशिश चल रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य और दिल्ली में शर्मनाक शिकस्त के बाद पार्टी की चिंताएं बढ़ गई हैं. इसको देखते हुए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव की मांग जोर पकड़ रही है. जबकि अप्रैल में होने जा रहे राज्यसभा चुनावों के पहले पार्टी के पुराने चेहरे इस परम आवश्यक हो चुके बदलाव का विरोध कर रहे हैं.

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य के मद्देनज़र राहुल गांधी के समर्थक चाहते हैं कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष के रूप में बहाल किया जाए, जबकि पार्टी के पुराने नेताओं का कहना है कि इससे गलत संदेश जाएगा. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष रूप से बहाल किए जाने से पहले गांधी परिवार से बाहर के किसी नेता को अध्यक्ष बनाया जाए. किन्तु राहुल के करीबी नेता और पार्टी की युवा ब्रिगेड पार्टी के हालात को लेकर बेचैन हो रही है.

दिल्ली के चुनावों में हाल ही में कांग्रेस की शर्मनाक शिकस्त के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में खुशी के संकेत देखकर पार्टी की युवा ब्रिगेड चिंतित है. ज्योतिरादित्य सिंधिया और शर्मिष्ठा मुखर्जी जैसे नेताओं के ट्वीट इस बात के पर्याप्त संकेत हैं कि पार्टी में असंतोष बढ़ता जा रहा है और पुरानी व नई पीढ़ी के नेताओं बीच व्यापक दरार आ गई है.

FATF : पाकिस्तान को इन चार देशों का समर्थन, क्या आसानी से करा पाएगा ब्‍लैकलिस्‍ट!

धार्मिक तीर्थयात्रा को लेकर मंत्री का कड़वा बयान, कहा-यात्रा कराना सरकार का काम नहीं है...

अनुसूचित जाति को साधने में जुटी ममता बनर्जी, बुजुर्गों को देगी 1000 रुपए प्रति माह पेंशन