लोकसभा चुनाव: शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस में उथल-पुथल, कई प्रदेश अध्यक्षों ने दिए इस्तीफे
लोकसभा चुनाव: शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस में उथल-पुथल, कई प्रदेश अध्यक्षों ने दिए इस्तीफे
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में एक बार फिर करारी मात झेलने के बाद कांग्रेस में जबर्दस्त उथलपुथल चल रही है। यूपी में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर ने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है। अमेठी में राहुल गांधी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने भी अपना इस्तीफा राहुल गाँधी को भेजा है। इधर, लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी के ख़राब प्रदर्शन के बाद ओडिशा के कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी इस्तीफा दे दिया है। 

यूपी में कांग्रेस केवल एक सीट जीत पाई है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर को खुद हार का सामना करना पड़ा। भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर ने राज बब्बर को तीन लाख से अधिक वोटों से चुनाव हराया। पार्टी ने पहले राज बब्बर को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। 

मुरादाबाद लोकसभा सीट नकारने के बाद राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी से चुनावी संग्राम में उतारा गया। भाजपा ने फतेहपुर सीकरी से वर्तमान सांसद चौधरी बाबूलाल का टिकट काटकर राजकुमार चाहर को उम्मीदवार बनाया था, जिसका बाबूलाल ने विरोध किया। तब माना जा रहा था कि इससे भाजपा का नुकसान हो सकता है, लेकिन चौंकाने वाले परिणाम आए। 

रेप के आरोप के कारण फरार था बसपा का ये उम्मीदवार, नहीं किया प्रचार, फिर भी जीता

रामचंद्र गुहा ने माँगा राहुल गाँधी का इस्तीफा, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष ने गंवाया आत्मसम्मान

सिद्धू की पत्नी ने कैप्टन अमरिंदर पर साधा निशाना, कहा- सब मिले हुए हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -