लोकसभा चुनाव: कांग्रेस नेता ने बताया क्यों नहीं हो पाया महागठबंधन, राहुल गाँधी को लेकर दिया बड़ा बयान
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस नेता ने बताया क्यों नहीं हो पाया महागठबंधन, राहुल गाँधी को लेकर दिया बड़ा बयान
Share:

गुवाहाटी: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं असम के तीन बार सीएम रहे तरुण गोगोई ने कहा है कि विपक्ष का भाजपा विरोधी ‘महागठबंधन’ इसलिए वांछित आकार नहीं ले पाया, क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेशों के उन नेताओं की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं किया जो महागठबंधन के समर्थन में नहीं थे. 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा, रायबरेली से चुनाव लड़ो, प्रियंका बोली- अगर वाराणसी से लड़ूँ तो...

छह बार सांसद रह चुके तरुण गोगोई ने भाजपा के इस आरोप को भी ख़ारिज किया कि कांग्रेस एक ‘वंशवादी’ पार्टी है. उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि कांग्रेस देश में ‘सबसे लोकतांत्रिक’ पार्टी है. उन्होंने कहा है कि औपचारिक गठबंधन नहीं होने की वजह से विपक्षी गठबंधन की तस्वीर अस्पष्ट है, इसके बाद भी भाजपा विरोधी पार्टियां भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगियों को मात देने के अपने मकसद के लिए एकजुट हैं. गोगोई ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि, 'राहुल गांधी ने कई दफा गठबंधन करना चाहा, किन्तु स्थानीय पार्टी नेताओं ने इंकार कर दिया. हमारी पार्टी क्षेत्रीय नेतृत्व को काफी महत्व देती है. इसी वजह हम अधिकांश जगहों पर गठबंधन करने में नाकाम रहे.' 

तीन राज्यों की 31 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने घोषित किये उम्मीदवार

उन्होंने बताया है कि, 'कांग्रेस को अक्सर एक वंशवादी पार्टी कहा जाता है, किन्तु यह सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है. राहुल गांधी स्थानीय राजनेताओं को सुनते और उन्हें उचित महत्व देते हैं और उनकी भावनाओं की अनदेखी नहीं करते.’’ यह सवाल किए जाने पर कि क्या प्रस्तावित महागठबंधन के संभावित सहयोगियों के मध्य चुनाव पूर्व समझौते से उन्हें ज्यादा सीट मिल सकने की उम्मीद है, गोगोई ने कहा है कि कोई भी इस बात की निश्चित भविष्यवाणी नहीं कर सकता.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: बिहार महागठबंधन आज कर सकता है प्रत्याशियों का ऐलान

दिल्ली की सातों सीटों पर बीजेपी ने तय किये प्रत्याशी, जल्द होगी घोषणा

आज अयोध्या दौरे पर प्रियंका गांधी, हनुमानगढ़ी मंदिर में करेंगी दर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -