कांग्रेस नेता टैगोर ने की बड़ी मांग, कहा-
कांग्रेस नेता टैगोर ने की बड़ी मांग, कहा- "पार्टी राहुल गांधी को करे प्रधानमंत्री पद..."
Share:

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की जद्दोजहद के मध्य कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने पार्टी से अपने पीएम उम्मीदवार का एलान करने का आग्रह किया। उन्होंने राहुल गांधी को विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की अपील भी की है।

मोदी उपनाम को लेकर टिप्पणी के चलते राहुल को मानहानि केस में दो वर्ष की सजा के उपरांत मार्च में लोकसभा सांसद के तौर पर अयोग्य घोषित किया है। लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक ने एक मीडिया समूह के सर्वे को ट्वीट भी कर दिया है। जिसमे प्रधानमंत्री के लिए राहुल को 27% लोगों ने चुना है। सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी को 43% वोट मिले हैं। 

यह था पूरा मामला: खबरों का कहना है कि 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार की एक रैली में राहुल गांधी ने कहा था, 'कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?' इसी को लेकर बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के विरुद्ध मानहानि का केस दर्ज करवाया जा चुका था। उनका आरोप था कि राहुल ने अपनी इस टिप्पणी से समूचे मोदी समुदाय की मानहानि की है। राहुल के खिलाफ IPC की धारा 499 और 500 (मानहानि) के अंतर्गत केस दर्ज किया गया था। 

मोदी उपनाम मामले में सुनाई गई थी सजा: राहुल गांधी की ओर से 2019 में मोदी उपनाम को लेकर की गई टिप्पणी के मामले में 23 मार्च को सूरत की अदालत ने निर्णय भी सुनाया है। कोर्ट ने उन्हें धारा 504 के अंतर्गत 2 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि, कोर्ट ने फैसले पर अमल के लिए कुछ दिन की मोहलत भी दी थी। इसके साथ ही उन्हें तुरंत जमानत भी दे दी है। राहुल ने सूरत की कोर्ट में याचिकाएं भी दाखिल की थीं, जिनमें एक को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। 

औरंगजेब निर्दयी नहीं था, उसने मंदिर नहीं तोड़ा: कोर्ट में बोली मसाजिद कमेटी

ऑस्ट्रेलिया में PM मोदी ने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा, जानिए क्या कहा?

प्रेमिका ने अश्लील बातें करने से किया इंकार तो प्रेमी ने कर दी ये घटिया हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -