गुजरात में चल रही कांग्रेस की अहम् बैठक, वहीं महाराष्ट्र में पार्टी को लगा बड़ा झटका
गुजरात में चल रही कांग्रेस की अहम् बैठक, वहीं महाराष्ट्र में पार्टी को लगा बड़ा झटका
Share:

मुंबई: 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी और रणनीति को धार देने के लिए कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की 58 वर्ष बाद गुजरात में अहम बैठक चल रही है और इसी बीच महाराष्ट्र में पार्टी को करारा झटका लगा है। महाराष्‍ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्‍ण विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ थाम लिया है। 

तेलंगाना विधानसभा परिषद की 5 सीटों के लिए वोटिंग जारी

भाजपा में शामिल होने के बाद सुजय ने पार्टी के नेताओं की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वे पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का इसके लिए शुक्रिया अदा करते हैं। सुजय ने कहा है कि, 'मैंने यह निर्णय अपने पिता के खिलाफ लिया है। मुझे नहीं पता कि मेरे अभिभावक इस फैसले का कितना समर्थन करेंगे, लेकिन भाजपा के नेतृत्व में मैं अपना सबकुछ झोंक दूंगा ताकि मेरे माता-पिता गर्व की अनुभूति कर सकें। सीएम देवेंद्र फडणवीस और भाजपा विधायकों ने मेरे इस निर्णय का पूरा समर्थन किया।' 

लोकसभा चुनाव से पहले फिर बोले बाबूलाल गौर- हम लड़ेंगे चुनाव

देवेंद्र फडणनवीस ने इस पर कहा है कि, ' राज्‍य इकाई ने सुजय विखे पाटील का नाम लोकसभा प्रत्याशी के लिए केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास पहुंचा दिया है। हमें आशा है कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड उनकी उम्‍मीदवारी को अनुमति दे देगा।'  इससे पहले ऐसी खबरें सामने आई थीं कि भाजपा नेता गिरीश महाजन ने सुजय से हाल ही में मुलाकात कर भाजपा में उनके शामिल होने पर वार्ता की थी। सुजय अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरना चाहते थे। 

खबरें और भी:-

पानी रोकने पर बोला पाक- ऐसा हुआ तो अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख करेंगे

लोकसभा चुनाव में धन का दुरूपयोग रोकने के लिए निर्वाचन आयोग ने गठित की कमिटी

महात्मा गाँधी की भूमि-मोदी का किला, जहां आज होगी कांग्रेस की अहम् बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -