सिद्धारमैया ने किया खुलासा, बताया आखिर क्यों गिरी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार ?

सिद्धारमैया ने किया खुलासा, बताया आखिर क्यों गिरी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार ?

बंगलुरु: कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार के गिरने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने पहली बार गठबंधन की नाकामी पर अपनी राय रखी. उन्‍होंने गठबंधन की नाकामी का ठीकरा जेडीएस पर फोड़ा. उन्‍होंने कहा कि पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने उनको कभी अपना दोस्त और भरोसेमंद नहीं माना. 

सिद्धारमैया ने कहा कि 'इसके बजाय कुमारस्वामी हमेशा मुझको अपना दुश्‍मन समझते रहे और इसी कारण गठबंधन में सभी समस्‍याएं उत्‍पन्‍न हुईं.'  उल्लेखनीय है कि गत वर्ष मई में कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी, किन्तु बहुमत के जादुई आंकड़े से सात कदम दूर रह गई थी. 

ऐसी स्थिति में कांग्रेस ने तीसरे नंबर की पार्टी जेडीएस के साथ गठबंधन करते हुए एच डी कुमारस्‍वामी को सीएम बनाया. किन्तु कई सवा साल तक चला यह गठबंधन शुरुआत से ही अंतर्विरोधों का शिकार रहा और आखिरकार सत्‍ता पर काबिज गठबंधन के 10 से ज्यादा विधायकों ने इसका साथ छोड़ दिया. नतीजतन कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिर गई और उसके स्थान पर येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व में भाजपा की सरकार बनी. इसके बाद बीते दिनों प्रदेश के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने बड़े बयान में कहा कि मैं सियासत को छोड़ने के बारे में सोच रहा हूं. मैं एक्सीडेंटली सियासत में आया और सीएम भी इसी तरह ही बना.

कश्मीर में नजरबंद किये गये नेताओं की हो सकती है रिहाई, पीएम के देश लौटने के बाद हो सकता है फैसला

राजनीति में इस दिन दोबारा एंट्री करने जा रहे 'संजू बाबा', मंत्री ने किया दावा

अधीर रंजन चौधरी का तंज, कहा- जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को बना दो भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष...