'मैं हिन्दू हूँ, चाहूँ तो बीफ खा सकता हूँ..', कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बयान से छिड़ सकता है विवाद
'मैं हिन्दू हूँ, चाहूँ तो बीफ खा सकता हूँ..', कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बयान से छिड़ सकता है विवाद
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बीफ को लेकर बयान देकर सुर्ख़ियों में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि, वे हिंदू हैं और उन्होंने अभी तक बीफ नहीं खाया। मगर वे चाहें तो बीफ खा सकते हैं। यह उनकी मर्जी है। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने आरोप लगाते हुए कहा कि RSS इंसानों के बीच मतभेद पैदा कर रहा है। सिद्धारमैया तुमकुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि RSS के लोग समुदायों के बीच टकराव पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, बीफ खाने वाले केवल एक समुदाय के लोग नहीं होते। 

उन्होंने कहा कि, मैं हिंदू हूं। मगर मैंने अभी तक बीफ नहीं खाया। किन्तु यदि मैं चाहूं तो बीफ खा सकता हूं। आप मुझ पर सवाल उठाने वाले कौन हैं? कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि, बीफ खाने वाले केवल एक समुदाय के नहीं होते। हिंदू भी बीफ खाते हैं, क्रिश्चियन भी खाते हैं। उन्होंने कहा कि, यहां तक कि मैंने एक बार कर्नाटक विधानसभा में भी कहा था कि आप कौन होते हो, मुझे ये बताने वाले कि मैं बीफ न खाऊं। यह खाने की आदत से संबंधित मामला है। यह मेरा अधिकार है। 

कर्नाटक में भाजपा सरकार जनवरी 2021 में कर्नाटक वध रोकथाम और मवेशी संरक्षण अधिनियम, 2020 लाई थी। इसके अनुसार, सभी तरह के मवेशियों को खरीदना, बेचना, परिवहन करना, वध करना और व्यापार करना अवैध है। इसमें गाय, बैल, भैंस और बैल शामिल हैं। 

दुष्कर्म मामले पर साध्वी प्रज्ञा का बड़ा बयान, कहा- महिलाओं को नहीं करना चाहिए ये काम

मुस्लिमों को भड़काना चाह रही भाजपा, गुजरात जैसे दंगे हो जाएंगे- ज्ञानवापी पर महबूबा मुफ़्ती के विवादित बोल

अमीना खातून ने जीता चुनाव तो भीड़ ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, Video वायरल, 62 पर FIR

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -