शशि थरूर की भविष्यवाणी, कहा- मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करेंगे दक्षिणी राज्य
शशि थरूर की भविष्यवाणी, कहा- मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करेंगे दक्षिणी राज्य
Share:

कोच्ची: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने आरोप लगाया है कि केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार ने भारत के दक्षिणी प्रदेशों के साथ सौतेला वर्ताव किया है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान सरकार को सत्ता से बाहर करने में दक्षिणी राज्य अहम् भूमिका निभाएंगे तथा “जबर्दस्त तरीके से” कांग्रेस का साथ निभाएंगे. थरूर ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस के लिए देश के सभी वर्ग समान रूप से अहम् हैं और हम हर वर्ग को साथ लेकर चलते हैं. 

थरूर ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के फैसले ने संदेश दिया है कि कांग्रेस शासन के तहत केंद्र में दक्षिणी प्रदेशों की चिंताओं एवं आकांक्षाओं की अनदेखी नहीं की जाएगी. थरूर ने कहा है कि, “मेरे विचार से दक्षिण, देश के राजनीतिक भाग्य का फैसला करने में अहम् भूमिका निभाएगा, विशेष कर मौजूदा सरकार को बेदखल करने के संदर्भ में, जिसके शासनकाल में साफ नजर आता है कि दक्षिण के साथ केंद्र में सौतेला वर्ताव किया गया.” 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के गत पांच वर्षों के शासनकाल में सहकारी संघवाद के विचार पर “चौतरफा हमले” किए गए जिसने देश को आज़ादी के बाद से एकजुट करके रखा है. थरूर ने कहा कि, “यह कुछ हद तक गोमांस पर बैन एवं हिंदी को राष्ट्रीय भाषा के रूप में थोपने के अभियान जैसे कुछ सांस्कृतिक कारकों से जुड़े है, किन्तु कुछ बड़े मुद्दे जैसे 15वें वित्त आयोग के संदर्भ की शर्तों को लेकर मच रहा बवाल भी है जिसका दक्षिणी प्रदेशों की आर्थिक एवं राजनीतिक सुरक्षा पर प्रभाव पड़ेगा.’’

अमित शाह का राहुल पर हमला, कहा - बताएं आपके पिता के शासन में बोफोर्स घोटाला हुआ या नहीं ?

आर्कटिक पर कब्ज़ा करना चाह रहे चीन और रूस, अमेरिका ने दी चेतावनी

संयुक्त राष्ट्र ने 115 शांतिरक्षकों को किया सम्मानित, 2 भारतीय भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -