कांग्रेस नेता शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- विदेश में मिलना चाहिए पीएम मोदी को सम्मान, लेकिन....
कांग्रेस नेता शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- विदेश में मिलना चाहिए पीएम मोदी को सम्मान, लेकिन....
Share:

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के दिग्गज नेता और तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद शशि थरूर, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के मुखर आलोचक माने जाते हैं। उन्होंने रविवार को पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पीएम मोदी जब भारत के प्रतिनिधि के तौर पर विदेश जाते हैं तो उन्हें पूरा सम्मान मिलना चाहिए, किन्तु जब पीएम देश में होते हैं तो जनता के पास उनसे सवाल करने का पूरा अधिकार होता है। 

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के कार्यक्रम में थरूर ने देश की एक आम भाषा को लेकर चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह त्री भाषा फॉर्मूला के पक्ष में हैं। थरूर ने कहा कि भाजपा की सोच हिंदी, हिंदुत्व और हिंदुस्तान को बढ़ावा देने की है, जो राष्ट्र के लिए खतरनाक है। हमें त्री भाषा फॉर्मूले को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। गौरतलब है कि हिंदी दिवस के अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हिंदी को लेकर दिए गए बयान पर कई राज्यों ने आपत्ति जताई थी। जिसके बाद उन्होंने बुधवार को इस पर सफाई पेश की थी।

अमित शाह ने कहा था कि उन्होंने देश में हर जगह हिंदी थोपने की बात कभी नहीं की, बल्कि उन्होंने हिंदी को दूसरी भाषा के तौर पर इस्तेमाल करने की वकालत की है। अमित शाह ने कहा कि वह निरंतर क्षेत्रीय भाषाओं को मजबूत करने की वकालत कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद थरूर ने देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग को लेकर भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि यह हिंदुत्व और भगवान राम का अपमान है।

पार्टी को बीच मझधार में छोड़कर आखिर कहाँ गायब हो गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ?

उत्तर प्रदेश में भी लागू होगा NRC ! सीएम योगी के निर्देश पर शुरू हुई कार्रवाई

यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह से बंगले के बाद अब कार भी वापस लेगी योगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -