अगर उत्तर प्रदेश में न हुआ विपक्ष का महागठबंधन, तो भाजपा को टक्कर दे पाना मुश्किल- सलमान खुर्शीद
अगर उत्तर प्रदेश में न हुआ विपक्ष का महागठबंधन, तो भाजपा को टक्कर दे पाना मुश्किल- सलमान खुर्शीद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन में कांग्रेस को जगह न दिए जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी को गठबंधन में जगह न दी गई तो राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी मोर्चा कमजोर पड़ जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे 'पैदा होते ही मिट जाने' जैसी स्थिति उत्पन्न होने की सम्भावना है.

इस स्कूल में सिखाया जाता है सेक्स, लड़के सीखते हैं कैसे बने बेहतर पति

खुर्शीद ने रविवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन का साथ देना सभी विपक्षी दलों के लिए सबसे अहम् काम होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा के सामने कड़ी चुनौती रखना कांग्रेस, बसपा, सपा और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के लिए जटिल कार्य है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रमुख खुर्शीद ने कहा कि राज्य में अस्थिरता जैसे हालात हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोक सभा चुनाव में गठबंधन के लिए खुले दिल-दिमाग के साथ आशावादी रवैया रखे हुए हैं. हालांकि 65 वर्षीय नेता खुर्शीद ने राज्य में गठबंधन होने की आशा जताते हुए कहा है कि यह भारत की राजनीति के लिए अच्छा साबित होगा.

3 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि, लाइब्रेरी हेल्पर के लिए करें आवेदन

पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने कहा है कि, 'हम सभी को कहीं न कहीं कुछ समझौता करना पड़ेगाऔर सिर्फ लेने-लेने या देने-देने से बात नहीं बनने वाली है. अगर चारों दलों के बीच लेन-देन ठीक ढंग से हुआ तो हम भाजपा को कड़ी टक्कर दे सकेंगे, अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह ऐतिहासिक क्षति होगी. ' बता दें कि खुर्शीद का यह बयान उन खबरों के बीच आया है जिसमें कहा जा रहा है कि बसपा और सपा, कांग्रेस के बिना लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को राजी हैं. 

खबरें और भी:-

Box Office Collection : भारतीय दर्शकों को नहीं भा रही शाहरुख़ की Zero, विदेश में की जा रही पसंद

किसान दिवस : दाने-दाने को मोहताज देश का अन्नदाता, जानिए इस दिन की कुछ दिलचस्प बातें...

नेशनल हेराल्ड : हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील की तैयारी में कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -