भाजपा में जा सकते हैं कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह, बढ़ेगी स्वामी प्रसाद मौर्य की टेंशन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, भाजपा आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से टिकट दे सकती है. हालांकि, अभी तक आरपीएन सिंह की और से इस मामले पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. बड़ी बात यह है कि कांग्रेस ने कल ही अपनी जो स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. उसमें आरपीएन सिंह का नाम भी शामिल है.

RPN सिंह के भाजपा में आने की चर्चा बहुत समय से चल रही थी. RPN सिंह यदि भाजपा में आते हैं, तो भगवा दल उनको स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकता है. बता दें कि आरपीएन सिंह पिछड़ी जाति सैंथवार-कुर्मी से आते हैं. पूर्वांचल में सैंथवार जाति के लोगों की अच्छी खासी संख्या में है. कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया इसमें खास इलाके हैं. पूर्वांचल में आरपीएन सिंह की अच्छी पकड़ है.

बता दें कि यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को ही प्रथम चरण के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. 10 फरवरी को होने वाले इस चुनाव के लिए कुल 30 नेताओं को स्टार प्रचारक घोषित किया गया था. इस सूची में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, सचिन पायलट, कन्हैया कुमार आदि का भी नाम शामिल है.

दिल्ली में अब केवल 3 दिन रहेगा ड्राई डे, पहले 21 दिन बंद रहती थी शराब की दुकान

26 जनवरी से पहले आतंकी घुसपैठ का अलर्ट, इंटरनेशनल बॉर्डर्स पर बढ़ाई गई सुरक्षा

राजस्थान में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 14 डिब्बे, कई ट्रेनें रद्द

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -