झारखंड: कांग्रेस नेता को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस, दो दिन में माँगा गया जवाब

झारखंड: कांग्रेस नेता को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस, दो दिन में माँगा गया जवाब

रांची: आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव-2019 का ऐलान करने के साथ ही रांची जिलाभर में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। इसी कड़ी में नोडल पदाधिकारी एमसीएमसी कोषांग-सह-अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, रांची ने कांग्रेस झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह के विरुद्ध एक नोटिस जारी करते हुए 48 घंटों के भीतर जवाब मांगा है।

नोटिस में पूछा गया है कि 8 नवंबर को प्रेस क्लब, रांची में बिना इजाजत के आपके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया है। जो कि प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस है। इसके साथ ही पत्र प्राप्ति के दो दिनों के भीतर उनसे जवाब मांगते हुए कहा है कि आप अपना पक्ष स्पष्ट करें एवं क्यों न आपके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में FIR दर्ज की जाए। पत्र में कहा गया है कि बैठक के लिए जिला प्रशासन (निर्वाचन) या सिंगल विंडो सिस्टम से किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गयी थी।

पत्र में आगे कहा गया है कि यह स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है। फलाइंग स्क्वाड की शिकायत पर अनुमंडल पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी, एमसीएमसी के निर्देश पर पार्टी के खिलाफ थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी। फिलहाल अधिकारी आरपीएन सिंह के जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं।

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, नेशनल हेराल्ड और अयोध्या मामले को लेकर साधा निशाना

IRCTC Vikalp स्कीम: जानिए, कब और कैसे उठाएं इस योजना का लाभ

RBI के डिप्टी गवर्नर की पद के लिए पात्रा का नाम आगे, 3 अर्थशास्त्री और IAS अफसर भी रेस में शामिल