मणिपुर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता खुरैजम रतनकुमार ने दिया इस्तीफा

 

मणिपुर में कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव से पहले झटका लगा है, क्योंकि एक वरिष्ठ राजनेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के टिकट से वंचित होने के बाद, कांग्रेस के नेता खुरईजाम रतनकुमार सिंह, जो इंफाल पूर्वी जिले की खुरई सीट से चुनाव लड़ रहे थे, ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने 2018 के चुनावों में एक राष्ट्रीय पार्टी के साथ पद के लिए दौड़ने की अपनी मंशा भी बताई। 2019 के मणिपुर विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस पार्टी ने पांच अन्य दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन स्थापित किया और खुरई निर्वाचन क्षेत्र में एक भी उम्मीदवार का समर्थन करने का संकल्प लिया। मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी से रतनकुमार के जाने के बाद खुरई ब्लॉक कांग्रेस कमेटी (बीसीसी) को भंग कर दिया गया था।

राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी में एमपीसीसी अध्यक्ष एन लोकेन सिंह ने गुरुवार को भाकपा, माकपा, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, जनता दल (एस) और फॉरवर्ड ब्लॉक के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि खुरई सीट पर कांग्रेस अपने साझा उम्मीदवार (सीपीआई उम्मीदवार) का समर्थन करेगी, लेकिन काकचिंग सीट पर पार्टी का दोस्ताना मुकाबला होगा।
मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में चुनाव होंगे।

Pegasus को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस, सुरजेवाला बोले - ये देशद्रोह, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 678 मिलियन अमरीकी डॉलर से गिरकर 634.28 बिलियन अमरीकी डॉलर हुआ

'Pegasus पर जवाब दे PMO ..', NYT की रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -