छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए रामदयाल उईके

छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए रामदयाल उईके

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जल्द ही आरम्भ होने वाले है और इसके लिए राज्य की तमाम राजनैतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां भी जोर-शोर से शुरू कर दी है. लेकिन इस बीच राज्य में कांग्रेस पार्टी को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा है. ऐसा इसलिए क्योंकि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के एक जाने-माने नेता पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए है.

अगर पहली बार वोट डाल रहे है तो इन बातों का रखे ख्याल

दरअसल छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उईके हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए है . उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाथो पार्टी की सदस्यता ली है. दरअसल अमित शाह इस वक्त अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर गए हुए हैं. इसी दौरान कांग्रेस के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होने की घोसना की थी. उनके इस शपथ ग्रहन समारोह में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी शामिल थे.

मध्यप्रदेश चुनाव: विधानसभा चुनाव का टिकट मांग रहे बीजेपी के ये सांसद, पार्टी में मची खलबली

 

पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक रामदयाल उईके पिछले कई दिनों से कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं से खफा थे, और पार्टी की कोर कमेटी में उनका नाम नहीं होने और राज्य में आदिवासी मुख्यमंत्री उम्मीदवार की मांग को न माने जाने की वजह से उनका ग़ुस्सा और भी ज्यादा बढ़ गया और इसलिए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देना ही उचित समझा. 

खबरें और भी 

लोकसभा चुनाव : टूटने की कगार पर पहुंची इनेलो, बीजेपी को हो सकता है फायदा

मध्यप्रदेश चुनाव: एनसीपी ने जारी किया घोषणापत्र, 200 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

इस सीट पर कांग्रेस को 20 साल से नहीं मिली जीत

?