2 स्वदेशी कोविड वैक्सीन को मंजूरी मिलते ही शुरू हुई सियासत, कांग्रेस ने उठाए सवाल
2 स्वदेशी कोविड वैक्सीन को मंजूरी मिलते ही शुरू हुई सियासत, कांग्रेस ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: देश में आज यानी रविवार को बड़ी खुशखबरी मिली है। जी हाँ, आज यानी रविवार को दो स्वदेशी कोविड वैक्सीन को कुछ शर्तों के साथ इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी गई है। जब से कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत मिली है तब से इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है। एक तरफ तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने वैक्सीन की मंजूरी पर सवाल उठाए हैं, वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने कांग्रेस के रवैये को देश के वैज्ञानिकों का अपमान बताया है। आज भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) की तरफ से ऑक्सफोर्ड के टीके ‘कोविशील्ड’ और भारत बायोटेक के ‘कोवैक्सीन’ के सीमित आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे दी गई है। इस बात को जानने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर और रमेश जयराम रमेश ने भी ट्वीट किया है।

आप देख सकते हैं कांग्रेसी नेताओं ने वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को लेकर सवाल उठाया है और स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन से जवाब मांगा है। जी दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया है और लिखा है, ''कोवैक्सीन का अभी तक तीसरे चरण का परीक्षण नहीं हुआ है। स्वीकृति समय से पहले मिली है और यह खतरनाक हो सकती है। डॉ. हर्षवर्धन को स्पष्ट करना चाहिए। पूर्ण परीक्षण समाप्त होने तक इसके उपयोग से बचा जाना चाहिए था। इस दौरान भारत एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के साथ अभियान शुरू कर सकता है।''

वहीं उनके अलावा कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भी इसी तरह का सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि, 'भारत बायोटेक प्रथम श्रेणी का उद्यम है, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि तीसरे चरण के परीक्षणों से संबंधित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत प्रोटोकॉल कोवैक्सीन के लिए संशोधित किए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को इसे बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।' इस तरह दोनों नेताओं ने ट्वीट कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से जवाब माँगा है।

भारत की पहली कोरोना वैक्सीन के आने पर अदार पूनावाला ने दी बधाई

दक्षिणी मध्य अटलांटिक में महसूस किए गए भूकंप के झटके

बंगाल पहुंचे ओवैसी ने TMC के आरोपों को बताया झूठा, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -