वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस नेता ने सेंट्रल गवर्नमेंट पर साधा निशाना
वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस नेता ने सेंट्रल गवर्नमेंट पर साधा निशाना
Share:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने एक बार फिर से देश में यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग को उठाया है। उन्होंने बोला है कि देश के सभी नागरिकों का निशुल्क वैक्सीनेशन किया जाए । अपनी बात को जारी रखते हुए वह आगे बोले कि राज्य के आधार पर आयु के आधार पर इसमें भेदभाव नहीं किया जाना कतई उचित नहीं है। उन्होंने यह भी बोला है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, यूपी की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राहुल गांधी भी यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग लगातार कर रही है। लेकिन बीजेपी इस मांग पर कांग्रेस पर राजनीति करने का इलज़ाम लगाती रही है। जबकि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बात कही है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र गवर्नमेंट से वैक्सीनेशन का रोड मैप मांगा है सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है जारी किया है । सुप्रीम कोर्ट ने न केवल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बात का समर्थन भी कर दिया है। बल्कि केंद्र की मोदी सरकार के ऊपर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी बड़ा तमाचा भी है।

कांग्रेस नेता ने बोला है कि यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की अनुरोध को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशन में उत्तरप्रदेश के हर जिले से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अन्य पदाधिकारी राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भेज रहे हैं। कांग्रेस नेता ने छोटी सी मशीन दुनिया के 72 देशों में भेजे जाने पर भी केंद्र गवर्नमेंट को आड़े हाथों लिया है उन्होंने कहा है कि केंद्र गवर्नमेंट ने पूंजी पतियों की तिजोरी भरने का कार्य किया है आज वैक्सीन के लिए दूसरे देशों के सामने झोली फैलाई जा रही है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बोला है कि पूरे देश में तीन करोड़ से भी कम लोगों का वैक्सीनेशन हो सका है। अभी तक 3।4% लोग ही वैक्सीनेट हो पाए हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की निंदा करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को उस स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है, जबकि भारत के विदेश मंत्री बीते एक हफ्ते से अमेरिका में मौजूद हैं उनकी मुलाकात सिर्फ उपराष्ट्रपति भारतीय मूल की कमला हैरिस से ही हो पाई है। इसके साथ ही साथ जो अमेरिका भारत के पीएम के लिए रेड कार्पेट बिछाये खड़ा रहता था आज प्रधानमंत्री मोदी की गलत नीतियों के चलते इंडिया के विदेश मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति तक से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं। नेता प्रमोद तिवारी ने बोला है कि इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका भारत को कोई अतिरिक्त सहायता की पेशकश भी नहीं कर रहा है। अमेरिका 20 अन्य देशों के बराबर ही भारत को भी सहयता देने की बात कह रहा है। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बोला है कि पीएम मोदी की गलत नीतियों के चलते भारत को आज कूटनीतिक पराजय का सामना करना पड़ रहा है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -