उत्तराखंड में आरक्षण को लेकर सियासत गर्म, कांग्रेस ने सत्ताधारी भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

Feb 21 2020 05:33 PM
उत्तराखंड में आरक्षण को लेकर सियासत गर्म, कांग्रेस ने सत्ताधारी भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

अल्मोड़ा: पदोन्नति में आरक्षण के मामले में उत्तराखंड में राजनीति गर्म होती जा रही है. इस मामले में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस रूलिंग भाजपा को निशाने पर ले रही है. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने भी आरक्षण को लेकर राज्य  सरकार, केंद्र की मोदी सरकार और संघ पर निशाना साधा. उन्होंने राज्य में कांग्रेस सत्ता में आने पर आरक्षण लागू करने की बात भी कही.

अल्मोड़ा में प्रेस वार्ता करते हुए कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा ने भाजपा और संघ  को दलित विरोधी करार दिया. टम्टा ने कहा कि सियासत के अंदर बड़ा सवाल है कि इतिहास में पहली दफा भाजपा सरकार देश के सर्वोच्च न्यायालय में इस मांग को लेकर गई है कि नियुक्ति और प्रमोशन में आरक्षण कोई मौलिक अधिकार नहीं है. इसका अर्थ स्पष्ट है कि राज्य सरकार दलितों के आरक्षण को ख़त्म करना चाहती है.

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी और संघ के कहने पर राज्य की सरकार प्रमोशन में आरक्षण को ख़त्म करने का काम कर रही है. कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि यदि राज्य की भाजपा सरकार प्रमोशन में आरक्षण को हटाती है तो, सरकार आने पर कांग्रेस प्रमोशन में आरक्षण को फिर से लागू कर देगी.

कोरोना वायरस : इटली के इस क्षेत्र में पाए गए दो नागरिक संक्रमित

अगर आपके घर में है बिटिया, तो सरकार दे रही 6 लाख रुपए, इस तरह करें आवेदन

कर्नाटक : अमूल्‍या के घर पर हमला, सीएम बीएस येदियुरप्‍पा ने बोली ये बात