जनधन योजना सिर्फ एक जुमला, काले धन को छुपाने में हुआ है इसका इस्तेमाल : कांग्रेस

जनधन योजना सिर्फ एक जुमला, काले धन को छुपाने में हुआ है इसका इस्तेमाल : कांग्रेस

नई दिल्ली. जैसे-जैसे देश में चुआव नजदीक आते जा रहे हैं इसके साथ ही देश की विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के नेताओं ने भी एक दूसरों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला भी तेज कर दिया है. इस कड़ी में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की जनधन योजना मात्र एक जुमला भर थी और इसका इस्तेमाल भी सरकार ने  सिर्फ घोटालों के लिए ही किया है.

'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को लेकर सिर्फ राजनीति कर रहे है मोदी : मल्लिकार्जुन खड़गे

दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने हाल ही में पीएम मोदी को और जनधजन योजन को लेकर दिए एक बयान में केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने इन खातों का इस्तेमाल केवल नोटबंदी के दौरान काले धन को सफेद करने के लिए ही किया था. पी चिंदबरम ने इस दौरान यह भी कहा कि इन खातों में नोटबंदी के दौरान बहुत कम समय में 42,187 करोड़ रुपये जमा किये गए थे, जिससे यह साबित होता है कि इन खातों में कला धन ही जमा किया गया था. 

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को बताया राजनैतिक स्टंट

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यह दावे हाल ही में कांग्रेस द्वारा राजधानी दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है. इस दौरान उन्होंने यह दवा भी किया कि अकेले  यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया में ही ऐसे 11,80,000 जनधन खाते खुले हुए है जिनमे कथित तौर पर एक-एक लाख रुपये से अधिक रकम जमा है. 

ख़बरें और भी 

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची, जानिए किस-किस को मिला टिकट

मध्यप्रदेश चुनाव 2018 : कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी, आपस में ही भिड़े दिग्विजय और सिंधिया

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

राहुल गांधी की बातों को गंभीरता से न ले, इसका सिर्फ आनंद उठाइये : पीएम मोदी