कोरोना संकट में सीएम योगी को कांग्रेस का पत्र, की धार्मिक स्थल खोले जाने की मांग
कोरोना संकट में सीएम योगी को कांग्रेस का पत्र, की धार्मिक स्थल खोले जाने की मांग
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी के चलते पूरे उत्तर प्रदेश के बंद मठ मंदिर धार्मिक संस्थानों को खोलने के लिए कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने शनिवार को राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि जिस तरह से केंद्र-राज्य सरकारों ने जरुरी चीज़ों की दुकानें खोले जाने का आदेश जारी किया है,उसी तरह अब देश के सभी छोटे-बड़े, मठ- मंदिरों, गिरजाघर, मस्जिद गुरूद्वारों को भी भक्तों के लिए खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए.

मुकेश चौहान ने अपने पत्र में लिखा है कि, "भारत एक आस्था प्रधान देश है. सनातन परंपरा में लोगों का ऐसी आस्था है कि आराधना से लोगों के कष्ट दूर होते हैं. किन्तु मंदिर बंद होने से लोग अपने आराध्य से प्रार्थना भी नहीं कर पा रहे हैं. लिहाजा प्रमुख धार्मिक स्थलों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लॉंकडाउन का पूरा पालन करते हुए खोलने की अनुमति दी जाए."

चौहान ने कहा कि प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सरकारी दफ्तरों की भांति टनल सेनेटाइजर मशीन का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब लॉकडाउन का पालन करते हुए राज्य में शराब की दुकानों को खोला जा सकता है तो ठीक उसी तरह करोड़ों लोगों के आस्था के केन्द्र मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे, गिरजाघर आदि को भी लाकडाउन के नियमों का पूर्ण पालन करते हुए खोला जाना चाहिए.

इस राज्य में ब्रांड बन चुका है कोरोना

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -