'प्रियंका गांधी से 2 करोड़ में खरीदो पेंटिंग, पद्मभूषण मिलेगा..', राणा कपूर को कांग्रेस नेता ने दी थी धमकी, कोर्ट में खुलासा
'प्रियंका गांधी से 2 करोड़ में खरीदो पेंटिंग, पद्मभूषण मिलेगा..', राणा कपूर को कांग्रेस नेता ने दी थी धमकी, कोर्ट में खुलासा
Share:

नई दिल्ली: यस बैंक (Yes Bank) के सह-संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) ने पूछताछ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष बड़ा खुलासा किया है। राणा कपूर ने जांच एजेंसी को बताया है कि उन्हें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा से एमएफ हुसैन (MF Husain) की एक पेंटिंग खरीदने के लिए बाध्य किया गया था। राणा कपूर ने यह भी बताया कि पेंटिंग बेच कर मिले पैसों का इस्तेमाल गाँधी परिवार द्वारा कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गाँधी के न्यूयॉर्क में उपचार के लिए किया गया था। मुबंई की एक स्पेशल कोर्ट में ED द्वारा दाखिल किए गए आरोप पत्र में यह बात सामने आई है।

प्रियंका गाँधी वाड्रा ने ‘यस बैंक’ के संस्थापक राणा कपूर को जो पेंटिंग बेची थी, उस पूरी प्रक्रिया में पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा बिचौलिए की भूमिका में थे। इस बात का खुलासा भी खुद उन्होंने ही किया है। राणा कपूर ने ED को यह भी बताया कि उन्हें पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने कहा था कि एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने से मना करने पर गाँधी परिवार के साथ उनके संबंध बिगड़ सकते हैं। संबंधों के अलावा एक और धमकी ‘सम्मान’ की भी दी गई थी। राणा कपूर को आज भी कहा गया था कि पेंटिंग खरीदने से इनकार करने पर ‘पद्म भूषण पुरस्कार नहीं मिलेगा’।

बता दें कि राणा कपूर ने पेंटिंग के लिए 2 करोड़ रुपए का चेक दिया था। कपूर ने बताया कि मिलिंद देवड़ा ने बाद में उन्हें बताया था कि पेंटिंग से मिले पैसों का उपयोग गाँधी परिवार ने न्यूयॉर्क में सोनिया गाँधी के उपचार के लिए किया था।  राणा कपूर ने जांच एजेंसी को यह भी बताया कि सोनिया गाँधी के ख़ास अहमद पटेल ने उनसे कहा था कि सोनिया के इलाज के लिए सही वक़्त पर गाँधी परिवार की मदद करके अच्छा काम किया है। इसलिए ‘पद्म भूषण’ पुरस्कार के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा।

'केजरीवाल का दिल्ली मॉडल समझने केरल से आए अफसर..', AAP के 'झूठे' दावे की केरल सरकार ने निकाली हवा

पति समेत 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गईं सांसद नवनीत राणा, राजद्रोह का केस दर्ज

KCR पैसे दें तो ले लीजिए, लेकिन वोट भाजपा को दीजिए - तेलंगाना BJP प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -