'2014 के बाद से हम अमेरिका के गुलाम हैं ..', इस कांग्रेस नेता ने किया दावा

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर बयान देकर सियासी पारा चढ़ा दिया है। मणिशंकर अय्यर का ये बयान देश की आजादी को लेकर है। अय्यर ने कहा कि विगत सात वर्षों से हम अमेरिकियों के गुलाम बनकर रह गए हैं। एक सेमिनार में अय्यर ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद से हम अमेरिका के गुलाम हैं। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने आजादी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। एक टीवी चैनल शो के दौरान कंगना ने कहा कि हमें जो आजादी 1947 में मिली वो भीख में मिली थी, असली आजादी साल 2014 में मिली है। दिल्ली में भारत-रूस के संबंधों को लेकर आयोजित सेमिनार में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि बीते सात वर्षों से हम देख रहे हैं कि गुटनिरपेक्षता की तो बात ही नहीं होती, शांति को लेकर कोई बात नहीं होती है। अमेरिकियों के गुलाम बनकर बैठे हैं और उसके कहने पर ही हम चीन से बच रहे हैं। हम कहें कि चीन के सबसे करीब मित्र तो आप ही हो। दरअसल, मणिशंकर अय्यर भारत-अमेरिका के बीच मजबूत हो रहे रिश्तों को लेकर सवाल उठाए।

अय्यर का कहना था कि भारत और रूस के संबंध बरसों पुराने हैं। रूस ने भारत को हमेशा सहयोग किया है, किन्तु जब से मोदी सत्ता में आए हैं, ये रिश्ता कमजोर पड़ा है। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि 2014 तक रूस के साथ हमारे रिश्ते और व्यापार अच्छे थे, लेकिन पिछले सात सालों में बेहद कम हो चुके हैं। 

नरोत्तम मिश्रा पर भड़के दिग्विजय सिंह

यूपी चुनाव: शिवपाल की शर्त ने बढ़ाई सपा की मुसीबत, क्या अखिलेश माएंगे चाचा की ये बात ?

गडकरी-योगी समेत कई नेताओं ने दी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को जन्मदिन की बधाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -