क्या 'महात्मा गाँधी' को भूल गए राष्ट्रपति ट्रम्प ? कांग्रेस ने उठाए सवाल
क्या 'महात्मा गाँधी' को भूल गए राष्ट्रपति ट्रम्प ? कांग्रेस ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुँच चुके हैं. वह अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. हालांकि, विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी का उल्लेख नहीं किया. इस पर कांग्रेस ने राष्ट्रपति ट्रम्प पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सवाल किया है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप जानते हैं कि मोहनदास करमचंद गांधी कौन थे?

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'यह उस नोट का एक स्नैपशॉट है, जिसे किसी ने भेजा है. यह वास्तव में साबरमती आश्रम पर डोनाल्ड ट्रंप का नोट है. महान महात्मा का कोई उल्लेख नहीं है. क्या वह यह भी जानते हैं कि मोहनदास करमचंद गांधी कौन थे?' राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप 2.5 बिलियन डॉलर के हेलीकॉप्टर बेचने के भारत लिए आए हैं. जापान के पीएम शिंजो आबे ने भारत को बुलेट ट्रेन बेच दी. सवाल ये है कि हमें इससे क्या मिल रहा है?

आपको बता दें कि साबरमती आश्रम पहुंचकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विजिटर बुक में लिखा है कि, 'मेरे बेहतरीन मित्र पीएम नरेंद्र मोदी के लिए, इस शानदार यात्रा के लिए धन्यवाद.' हालांकि विजिटर बुक में ट्रंप ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संबंध में कुछ नहीं लिखा.

जानिए कितना है भारत का गोल्ड रिज़र्व और अर्थव्यवस्था में क्या है इसकी भूमिका ?

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट

टोयोटा ने इस अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की SUV का टीज़र किया लांच, जाने फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -