क्या 2014 में मिली हार के लिए UPA जिम्मेदार ? कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाए सवाल
क्या 2014 में मिली हार के लिए UPA जिम्मेदार ? कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने 2014 में कांग्रेस की शिकस्त के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की भूमिका को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. मनीष तिवारी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए चार सवाल किए. उन्होंने कहा कि क्या 2014 में कांग्रेस की पराजय के लिए UPA जिम्मेदार है, यह उचित सवाल है और इसका जवाब मिलना चाहिए?

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि यदि चुनावी हार के लिए सभी समान रूप से जिम्मेदार हैं, तो UPA को अलग क्यों रखा जा रहा है? 2019 की पराजय पर भी मंथन होना चाहिए. सरकार से बाहर हुए 6 साल गुजर गए, किन्तु UPA पर कोई सवाल नहीं उठाए गए. यूपीए पर भी सवाल उठना चाहिए. UPA की चेयरपर्सन और कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कल कांग्रेस के सभी राज्यसभा सांसदों की वर्चुअल बैठक ली थी. इस दौरान मौजूदा सियासी हालत और कोरोना सहित कई मसलों पर चर्चा की गई. सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस के कुछ सांसदों ने 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों में मिली हार को लेकर भी कई बातें कहीं हैं.

सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी की बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि हमें हार पर आत्ममंथन करने की आवश्यकता है. वहीं, पार्टी क राज्यसभा सांसद राजीव सातव ने कहा कि आत्ममंथन की शुरुआत हमें पहले अपने घर से करनी चाहिए.

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -