वित्त मंत्री की घोषणाएं अमीरों के लिए फायदेमंद, गरीबों को दिवाली की जरुरत- कपिल सिब्बल
वित्त मंत्री की घोषणाएं अमीरों के लिए फायदेमंद, गरीबों को दिवाली की जरुरत- कपिल सिब्बल
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने कॉरपोरेट टैक्स की दर में कटौती किए जाने के सरकार के कदम को कॉरपोरेट जगत के लिए फायदेमंद बताते हुए शनिवार को दावा किया है कि देश के गरीब लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। सिब्बल ने ट्वीट में लिखा कि होउडी मोदी, कॉरपोरेट दिवाली। भारत को 1.45 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ। 

सिब्बल ने आगे लिखा कि जरूरतमंद लोगों के लिए दिवाली की आवश्यकता है। कॉरपोरेट के हाथों में अतिरिक्त पैसा देने से मांग नहीं बढ़ेगी। ग्रामीण भारत के हाथों में अतिरिक्त पैसा देना होगा ताकि उपभोग बढ़ा सके। सिब्बल ने दावा किया कि सरकार के कदम से अमीर लोगों को लाभ होगा। गरीबों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिये शुक्रवार को कई बड़े ऐलान किए। इन घोषणाओं में कंपनियों के लिए आयकर की दर लगभग 10 फीसद घटाकर 25.17 फीसद करना और नई विनिर्माण कंपनियों के लिये कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर घटाकर 17.01 फीसद करना शामिल है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ये घोषणाएं उस समय की हैं, जब चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर छह वर्ष के निचले स्तर 5 फीसद पर आ चुकी है। इन घोषणाओं से निवेश को प्रोत्साहन मिलने तथा रोजगार सृजन को गति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

मनी लॉन्डरिंग मामला: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जेल या बेल ? सुनवाई आज

शरद पवार ने दिया एक और विवादित बयान, कही यह बात

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: लोकसभा के हिसाब से होगा सीटों का बंटवारा, उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -