जिनपिंग के भारत दौरे से पहले सिब्बल का तंज, कहा- मोदीजी 56 इंच की छाती दिखाइये

जिनपिंग के भारत दौरे से पहले सिब्बल का तंज, कहा- मोदीजी 56 इंच की छाती दिखाइये

नई दिल्ली: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत के दो दिवसीय दौरे के लिए बीजिंग से रवाना हो चुके हैं। वह आज दोपहर को चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे। जहां पीएम नरेंद्र मोदी उनका भव्य स्वागत करेंगे। दोनों शीर्ष नेता इसके बाद महाबलिपुरम जाएंगे जहां कई मुद्दों पर वार्ता होगी। इस अनौपचारिक बैठक पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी को सलाह दी है।

कपिल सिब्बल ने ट्वीटर पर लिखा कि मोदीजी अपनी 56 इंच की छाती दिखाइये और शी जिनपिंग का आंखों में आखे डालकर उन्हें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की 5,000 किमी भूमि खाली करने के लिए कहिए। सिब्बल ने लिखा कि, 'शी जिनपिंग धारा 370 पर पाक पीएम इमरान खान का समर्थन करते हैं, ऐसे में मोदी जी मामल्लापुरम में उनकी आंखों में आंखें डालें और कहें: 1. पीओके में कब्जे वाली 5000 किलोमीटर की भूमि खाली करो। 2. भारत मे 5जी के लिए चीनी कंपनी हुवेई की जरूरत नहीं।'

सिब्बल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि, 'आप 56 इंच की छाती दिखाइए या फिर हाथी के दांत खाने के कुछ और, दिखाने के कुछ और हैं।' वहीं मोदी-जिनपिंग की बैठक से पहले RSS ने चीन से मांग की है कि वह अक्साई चिन इलाका भारत को वापस करे। RSS के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने चीन से यह मांग भी की है कि वह अपनी विस्तारवादी नीति पर अंकुश लगाए साथ ही वह पाकिस्तान से कहे कि अपने अवैध कब्जे वाले कश्मीर को वह भारत के हवाले कर दे।

चिन्मयानंद के समर्थन में उतरा संत समाज, अखाड़ा परिषद ने की लड़की पर कड़े एक्शन की मांग

मुर्शिदाबाद हत्याकांड पर बोले मनोज तिवारी, कहा- अब चुप क्यों हैं अवार्ड वापसी गैंग ?

प्राचीन है महाबलीपुरम और चीन का सम्बन्ध, जहाँ आज पीएम मोदी और जिनपिंग करेंगे बैठक