लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुआ ये दिग्गज नेता

अहमदाबाद: कांग्रेस के लिए गुजरात से निरंतर बुरी खबरें आ रही हैं. गत माह मेहसाणा की ऊंझा सीट से पहली बार MLA बनीं आशा पटेल विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई थीं. अब एक और विधायक ने कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया है. 

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का मोदी सरकार पर हमला, कहा डरा हुआ है देश का मुसलमान

कांग्रेस के दिग्गज नेता जवाहर चावड़ा गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं. यह पूरा घटनाक्रम ऐसे वक़्त में सामने आया है जब कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक 12 मार्च को आयोजित होने वाली है. जूनागढ़ जिले की माणावदर विधानसभा सीट से चार बार से MLA चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के प्रभावशाली नेता माना जाता है. वे अहीर समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. 

आप विधायक नरेश बाल्यान के घर आयकर विभाग का छापा, बड़ी मात्रा में काला धन बरामद

चावड़ा ने माणावदर सीट से 1990, 2007, 2012 और 2017 में जीत हासिल की थी. वो बीते कुछ महीनों में सदन से त्यागपत्र देने वाले कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं. गत वर्ष जुलाई में कांग्रेस के दिग्गज विधायक कुवंरजी बावलिया ने विधायकी से त्यागपत्र दे दिया था और वे भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए थे. मेहसाणा की उन्झा सीट से पहली बार MLA बनीं आशा पटेल भी गत माह कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गई थीं.

खबरें और भी:-

पूर्व सांसद जय पांडा को मिली बीजेपी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, बनाये गए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा हमारे ही देश के लोग कर रहे पाकिस्तान की मदद

एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को राजनाथ सिंह का जवाब, मरने वालों की गिनती नहीं करते युद्धवीर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -