'अफ़ग़ानिस्तान के सिखों और हिन्दुओं को भारत लाए सरकार..', CAA का विरोध करने वाली कांग्रेस नेता का पत्र
'अफ़ग़ानिस्तान के सिखों और हिन्दुओं को भारत लाए सरकार..', CAA का विरोध करने वाली कांग्रेस नेता का पत्र
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने केंद्रीय विदेश मंत्रालय को पत्र लिखते हुए माँग की है कि अफगानिस्तान में लगातार तेज होती जा रही व विक्षुब्ध कर देने वाली हिंसा को देखते हुए हिन्दुओं एवं सिखों को वहाँ से बचा कर निकाला जाए। उन्होंने इसके लिए विशेष वीजा का प्रबंध करने का भी निवेदन किया है। कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि वो ‘सिख समुदाय के एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक’ होने के नाते व्यक्तिगत तौर पर ये पत्र लिख रहे हैं।

 

उन्होंने इस पत्र में ध्यान दिलाया है कि अमेरिका की फ़ौज की वापसी के बाद तालिबान बंदूक की नोंक पर अफगानिस्तान को अपने नियंत्रण में लेने के लिए जंग कर रहा है। ऐसे में एक बार फिर से अफगानिस्तान के आतंकी चंगुल में जाने का अनुमान जताया जा रहा है। उन्होंने अफगानिस्तान में हुई हालिया हिंसा की भीषण घटनाओं की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा कि ये मानवता के लिए संकट उत्पन्न करने वाली समस्या है।

सर्वोच्च न्यायालय के वकील जयवीर शेरगिल ने पत्र में लिखा कि, 'अब तक मिली सूचनाओं के हिसाब से अफगानिस्तान में अभी 650 सिख और 50 हिन्दू फँसे हुए हैं। हमें पता है कि तालिबान किस तरह भारत से ताल्लुक रखने वाले अल्पसंख्यकों को अपना निशाना बनाता है। हाल ही में हिन्दुओं व सिखों पर हमले की कई घटनाएँ सामने आई हैं। पकिता के चमकानी क्षेत्र के गुरुद्वारे से तालिबान ने ‘निशान साहिब’ को हटा दिया था।'

'प्लास्टिक से बने तिरंगे के इस्तेमाल पर लगे रोक..', 15 अगस्त के पहले राज्यों को केंद्र सरकार का आदेश

इस दिन से आम यात्रियों के लिए शुरू होगी मुंबई लोकल ट्रेन, CM ने किया एलान

केरल इन माह के अंत तक चलाएगी कोरोना टीकाकरण का महा-अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -