महाराष्ट्र : कांग्रेस को तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन ने थामा बीजेपी का दामन

महाराष्ट्र : कांग्रेस को तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन ने थामा बीजेपी का दामन

मुंबई : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) से पहले नेताओं के दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है. अब कांग्रेस (Congress) को बुधवार को एक बड़ा झटका लगा है, जब कांग्रेस के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल (Harshvardhan Patil) द्वारा पार्टी का साथ छोड़ सत्ता दल भाजपा का दामन थाम लिया गया. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मायानगरी मुंबई में सीएम फडणवीस (CM Fadnavis) और बीजेपी प्रदेश कमेटी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में हर्षवर्धन ने बीजेपी का दामन थामा है. बता दें कि कई दिनों से उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा जोर पकड़ रही थी.

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार (Sharad Pawar) के विरोधी माने जाने वाले हर्षवर्धन को पुणे (Pune) की इंदापूर सीट से कांग्रेस (Congress) के लिए टिकट (ticket) चाहिए था, हालांकि इंदापूर सीट को लेकर एनसीपी (NCP) द्वारा अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं की गई थी. दरअसल, बात यह है कि पुणे की इंदापूर विधानसभा सीट से हर्षवर्धन पाटील कांग्रेस के टिकट पर जीतते आए हैं और साल 2014 की विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में कांग्रेस-एनसीपी द्वारा अलग चुनाव लड़ा गया था. कांग्रेस (Congress) नेता हर्षवर्धन पाटिल के खिलाफ एनसीपी ने अपना उम्मीदवार भी खड़ा किया था, हालांकि पाटिल हार गए थे.

 

बिहारः उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीतीश को लेकर दिया बड़ा बयान

VIDEO : फरसा लिए BJP नेता से बोले हरियाणा के सीएम मनोहरलाल, तेरी गर्दन काट दूंगा

पीएम मोदी पर ओवैसी का पलटवार, कहा- जब गाय के नाम पर लोग मारे जाते हैं, तब...'

भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन किया तेज, कई मुद्दों पर किया सरकार का घेराव