नागरिकता विधेयक के कारण भाजपा से कट रहे असम के लोग, कांग्रेस को दे रहे वोट - रावत

नागरिकता विधेयक के कारण भाजपा से कट रहे असम के लोग, कांग्रेस को दे रहे वोट - रावत

गुवाहाटी: असम में कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने शनिवार को दावा करते हुए कहा है कि इस लोकसभा चुनाव में असम के लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट नहीं देंगे क्योंकि भगवा दल नागरिकता (संशोधन) विधेयक लाने की जिद पर अड़ा हुआ है. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव ने इस बात को लेकर विश्वास जताया है कि प्रदेश में 11 अप्रैल को पांच लोकसभा सीटों पर हुए मतदान में कांग्रेस को अच्छे वोट प्राप्त हुए हैं.

प्रदेश में पांचों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त नेता हरसिंह रावत ने कहा है कि, 'मौके से मिली रिपोर्टों के मुताबिक, असम के लोगों ने भाजपा के विरुद्ध वोट दिया है क्योंकि वे पार्टी को असंवैधानिक विधेयक लाने के लिए दंड देना चाहते हैं.'  रावत ने एक प्रेस वार्ता में कहा है कि यह चलन दूसरे (18 अप्रैल) और तीसरे चरण (23 अप्रैल) में भी इसी तरह कायम रहेगा. 

हरिसिंह रावत ने कहा कि, 'हमारे अध्यक्ष राहुल गांधी कहते आ रहे हैं कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम विधेयक को कूड़ेदान में फेंक देंगे. हमने अपने घोषणापत्र में भी इसका वादा किया है.' रावत ने दावा किया है कि, 'क्योंकि लोग नागरिकता विधेयक का विरोध कर रहे हैं इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस बार भाजपा जीत दर्ज कर पाएगी.' उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस को 14 में से 10 सीटों पर विजय मिलेगी.

खबरें और भी:-

बीजेपी से नहीं बनी बात, अब इस्तीफे की तैयारी में राजभर

जम्मू कश्मीर किसी की वसीयत नहीं, ये भारत का अभिन्न अंग- पीएम मोदी

जब हेमा मालिनी के लिए प्रचार करने पहुंचे धर्मेंद्र, लोगों से कही ये बात