उत्तराखंड में कांग्रेस का बड़ा विकेट गिरा, लालकुआं सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत की करारी हार
उत्तराखंड में कांग्रेस का बड़ा विकेट गिरा, लालकुआं सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत की करारी हार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आने लगे हैं।  इसी बीच देवभूमि उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लालकुआं विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मोहन सिंह बिष्ट के सामने चुनाव लड़ रहे राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत 13,893 वोट से चुनाव हार गए हैं। लालकुआं विधानसभा सीट में 11 में से नौ राउंड की गिनती के बाद हरीश रावत को 25745 वोट प्राप्त हुए हैं वहीं,  भाजपा उम्मीदवार मोहन सिंह बिष्ट को 39638 वोट मिले हैं। 

वहीं, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का दूसरा परिणाम सामने आ गया है. विकासनगर विधानसभा सीट से भाजपा को जीत मिली है. विकासनगर सीट से भाजपा के मुन्ना सिंह चौहान को जीत मिली है. बता दें कि उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 42 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस एक सीट पर जीत चुकी है और 23 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि उत्तराखंड में कांग्रेस प्रत्याशी खुशहाल सिंह विजयी हुए हैं.

वहीं, केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के भाजपा प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने उत्तराखंड के प्रारंभिक रुझानों में भाजपा की बढ़त पर कहा है कि, यह परिणाम उम्मीद के अनुसार है. उत्तराखंड की जनता ने हमारा काम देखा है. पीएम नरेंद्र मोदी, पुष्कर सींह धामी जी और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिलकर कार्य किया है.मैं जनता और कार्यकर्ता को धन्यवाद देता हूं.

UP Election Results 2022: वोटों की गिनती के बीच सपा ने किया ट्वीट- 'सतर्कता बनाए रखें'

Bihar: यूपी में बीजेपी की बढ़त पर बिहार विधानसभा में लगे जय श्रीराम के नारे, आरजेडी ने जताई आपत्ति

कांग्रेस पार्टी को हर राज्य में करारी शिकस्त , पंजाब में भी हार

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -