सोनिया गांधी और मायावती को मिलेगा 'भारत रत्न' सम्मान, कांग्रेस नेता हरीश रावत की मांग
सोनिया गांधी और मायावती को मिलेगा 'भारत रत्न' सम्मान, कांग्रेस नेता हरीश रावत की मांग
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती को भारत रत्न देने की मांग की है. रावत ने सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए कहा भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण व जनसेवा के मापदंडों को एक नई ऊंचाई प्रदान की है.

हरीश रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''आदरणीय सोनिया गांधी जी व सम्मानित बहन मायावती जी, दोनों प्रखर राजनैतिक व्यक्तित्व हैं. आप उनकी राजनीति से सहमत और असहमत हो सकते हैं, मगर इस तथ्य से आप इनकार नहीं कर सकते हैं कि सोनिया जी ने भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण व जनसेवा के मापदंडों को एक नई ऊंचाई व गरिमा प्रदान की है.'' उन्होंने आगे लिखा कि ''आज उन्हें भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है. सुश्री मायावती जी ने वर्षों से पीड़ित-शोषित लोगों के मन में एक अद्भुत विश्वास का संचार किया है, भारत सरकार को चाहिये कि इन दोनों व्यक्तित्वों को इस वर्ष का भारत रत्न देकर अलंकृत करें.''

इससे पहले हरीश रावत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है. हरीश रावत ने कहा कि सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है. इसी कारण अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की जिद के कारण किसान सड़कों पर मर रहा है. केंद्र सरकार सिर्फ सोई हुई है जिसके चलते कोई फैसला नहीं लिया गया है.

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- तोड़े गए मंदिर को दो हफ़्तों में वापस बनाया जाए

राजस्थान के कांग्रेस MLA प्रशांत बैरवा का ऐलान, कहा- मैं नहीं लगवाउँगा कोरोना का टीका

मुंबई प्रमुख कोच सर्जियो लोबेरा ने आने वाले मैच को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -