तेलंगाना सीएम KCR ने कही संविधान बदलने की बात, अब कांग्रेस ने दिया अल्टीमेटम
तेलंगाना सीएम KCR ने कही संविधान बदलने की बात, अब कांग्रेस ने दिया अल्टीमेटम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता वी हनुमंत राव ने गुरुवार को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव को देश के संविधान को फिर से लिखने पर अपना बयान वापस लेने का अल्टीमेटम दिया। मीडिया से बात करते हुए हनुमंत राव ने कहा कि, सीएम KCR ने दलित बंधु योजना शुरु की है और कहा है कि सरकार दलित परिवार को 10 लाख प्रदान करेगी। वह दे रहे हैं क्योंकि वे दलित हैं और वर्षों से गुलाम हैं। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, बाबासाहेब अंबेडकर ने संविधान लिखा है, जिसने कमजोर वर्ग का उत्थान किया है। एक ओर KCR अंबेडकर की 124 फीट की प्रतिमा बनाना चाहते हैं और दूसरी ओर वे संविधान को बदलना चाहते हैं। हनुमंत राव ने कहा कि इससे पहले उन्होंने 13 अप्रैल, 2019 को हैदराबाद के पंजागुट्टा चौरास्ता से अंबेडकर की मूर्ति लगाई थी। राव ने आगे कहा कि, हमें इस संविधान के अनुच्छेद 3 कि वजह से तेलंगाना मिला। अब आपको संविधान बदलना होगा और अंबेडकर विरासत को हटाना होगा। लोग बहुत आक्रोश में हैं। KCR एक बड़ी गलती कर रहे हैं। लोग तेलंगाना में विद्रोह कर रहे हैं। दलित स्वाभिमान की मांग कर रहे हैं, जो 10 लाख रुपए देने से नहीं मिलेगा। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि KCR को अपना बयान वापस लेना चाहिए। बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा संविधान लिखे जाने के बाद हमें असली आज़ादी मिली। हम तेलंगाना सरकार को बयान वापस लेने के लिए एक अल्टीमेटम दे रहे हैं। बता दें कि सीएम KCR ने कहा था कि अब वक़्त आ गया है कि भारत में संविधान को फिर से लिखा जाए। उन्होंने ने यह भी कहा था कि विश्व के कई देशों ने भी अपने संविधान में परिवर्तन किए हैं, ठीक उसी तरह अपने देश में भी इसे किया जाना चाहिए।

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने फहराया 104 फ़ीट ऊंचा तिरंगा

सरकारी विभागों में 8.72 लाख पद रिक्त, केंद्र ने राज्यसभा में दी जानकारी

इंडियन आर्मी को जल्द मिलेगी एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल, चीन-पाक बॉर्डर पर होगी तैनात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -