कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आज़ाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, वापस भेजे जाएंगे दिल्ली

कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आज़ाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, वापस भेजे जाएंगे दिल्ली

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 A हटाए जाने का विरोध कर रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद कश्‍मीरियों से मुलाकात करने के लिए गुरुवार को श्रीनगर के लिए निकले थे। यहां हवाई अड्डे पर प्रशासन ने ऐहतियातन उन्‍हें रोक दिया। राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिहाज से प्रशासन द्वारा ऐहतियातन यह कदम उठाया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ग़ुलाम नबी आज़ाद को श्रीनगर हवाई अड्डे पहुंचने पर रोक कर हिरासत में लिया गया। यहां से उन्‍हें वापस दिल्ली पहुंचाया जा रहा है। उन्‍हें दोपहर 3।30 बजे विस्‍तारा की फ्लाइट से दिल्‍ली रवाना किया जाएगा। इससे पहले जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 और 35 A हटाने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल (Ajit Doval) द्वारा शोपियां में आम नागरिकों से मुलाकात की थी और उनके साथ बिरयानी भी खाई थी।

वहीं अजित डोभाल के कश्मीरी लोगों से मुलाक़ात करने तिलमिलाए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार सुबह आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा था कि 'पैसे लेकर किसी को भी साथ लिया जा सकता है'। यह कहने के बाद वह श्रीनगर के लिए रवाना हो गए थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया और अब उन्हें दिल्ली भेजने की तैयारी चल रहे है।

कर्नाटक में बाढ़ ने मचाया हाहाकार, सीएम येदियुरप्पा खुद ले रहे हालत का जायज़ा

जलियांवाला बाग बिल राज्यसभा से नहीं हो सका पारित

धारा 370 पर बोला अमेरिका, कहा- भारत ने नहीं दी थी कोई जानकारी