कर्नाटक में सत्ता बचाने की कवायद तेज़, सोनिया के कहने पर ग़ुलाम बेंगलोर रवाना

कर्नाटक में सत्ता बचाने की कवायद तेज़, सोनिया के कहने पर ग़ुलाम बेंगलोर रवाना

बेंगलुरू: कर्नाटक में सत्‍ता पर काबिज जेडीएस-कांग्रेस के कई विधायकों के इस्‍तीफों के बाद राजनितिक भंवर में फंसी सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस ने कवायद तेज कर दी हैं. सूत्रों के अनुसार  मसले को सुलझाने के लिए सोनिया गांधी के कहने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद बेंगलुरू रवाना हो गए हैं.

इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस ने विधानसभा स्‍पीकर को अर्जी देकर उन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है जिन्‍होंने पार्टी के आदेशों का उल्‍लंघन किया है. इससे पहले कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री रोशन बेग ने मंगलवार को विधानसभा से भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने स्‍पीकर को अपना इस्‍तीफा सौंपा है. वहीं, मंगलवार सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में रोशन बेग सहित 12 विधायक शामिल नहीं हुए. कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के नेतृत्‍व में इस बैठक का आयोजन किया गया. 

विधायक तुकाराम, एमटीबी नागराज और डॉ सुधाकर खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देते हुए बैठक में शामिल नहीं हुए. पार्टी ने इससे पहले सोमवार को सभी विधायकों से इस बैठक में शामिल होने के लिए कहा था. इसके साथ ही पार्टी ने संकेत दिया था कि अगर बागी विधायक इस बैठक में शामिल नहीं होंगे तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

दिग्विजय चौटाला ने सपना चौधरी पर कसा तंज, भाजपा पर भी साधा निशाना

नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

भाजपा ज्वाइन करके सोनिया-प्रियंका जैसे नेताओं के समकक्ष खड़ी हो गई सपना- मनोज तिवारी