गुलाम नबी आज़ाद ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- एडवाइजरी से कश्मीरी लोगों में दहशत

Aug 03 2019 05:29 PM
गुलाम नबी आज़ाद ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- एडवाइजरी से कश्मीरी लोगों में दहशत

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर के वर्तमान हालात पर कहा है कि कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है, वह हम सभी के लिए काफी चिंताजनक है. इस समय घाटी में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात करना चिंता का विषय है. आजाद ने शनिवार को प्रेस वालों से कहा कि, कश्मीर और लद्दाख के लोग गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद बेहद भयभीत हैं. ऐसा तो उस समय भी नहीं हुआ था, जब घाटी में आतंक अपने चरम पर था.'

जम्मू कश्मीर में अचानक अमरनाथ यात्रा रोके जाने और सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाए जाने को लेकर राज्य में सियासी गहमागहमी तेज हो गई है. केंद्र सरकार के एक्शन पर कांग्रेस के अलावा पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस भी चौंके हुए हैं. इसी को लेकर शुक्रवार को जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, गवर्नर सत्यपाल मलिक से मिलीं तो शनिवार को उमर अब्दुल्ला ने सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर आशंकाओं को दूर करने का प्रयास किया.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, 'अतीत के प्रधानमंत्रियों के शासन में, यहां तक कि  मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, नरसिम्हा राव के कार्यकाल में ऐसा कभी नहीं हुआ कि श्रद्धालुओं को वापस घर लौटने के लिए कहा गया हो. पहले ऐसी स्थिति कभी नहीं आई. यह अभूतपूर्व है.' आजाद ने कहा कि सरकार कश्मीर में जो कुछ भी कर रही है, उसे अन्य प्रदेशों के चुनावों में भुनाना चाहती है.

राजस्थान: सत्ता बदलने के साथ ही बदला साइकिल का रंग, अब वितरित नहीं होंगी भगवा रंग की सायकलें

झारखण्ड कांग्रेस में जबरदस्त घमासान, क्या दिल्ली की बैठक में निकलेगा समाधान

26 अगस्त को होंगे उच्च सदन के दो सीटों के लिए उपचुनाव