वीर सावरकर पर फिर संग्राम, कांग्रेस नेता ने सभापति को पत्र लिखकर की ये मांग

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 11:56 AM
वीर सावरकर पर फिर संग्राम, कांग्रेस नेता ने सभापति को पत्र लिखकर की ये मांग

लखनऊ: स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस एक बार फिर आमने-सामने आ गई हैं. उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नवसृजित चित्र वीथिका में वीर सावरकर की तस्वीर देखकर कांग्रेस भड़क गई है. इस मामले में पार्टी के दल नेता दीपक सिंह ने सभापति रमेश यादव को पत्र लिखते हुए सावरकर के कार्यों को देश विरोधी करार दिया है.

दीपक सिंह ने इसे भाजपा के संसदीय कार्यालय में लगाने की मांग की है. दीपक सिंह के पत्र के बाद सभापति रमेश यादव ने प्रमुख सचिव को तथ्यों की जांच करने के लिए कहा है. गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सुंदरीकरण कराने के साथ वहां एक चित्र वीथिका भी लगाई गई है. इसमें सभी स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों की तस्वीरें लगाए गए हैं. कई महापुरूषों के साथ ही इसमें वीर सावरकर का चित्र भी शामिल है. 

इस चित्र वीथिका का अनावरण करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीर सावरकर का महिमामंडन करते हुए कहा कि सावरकर का व्यक्तित्व सभी देशवासियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इसी पर कांग्रेस ने एतराज जताया है. फोटो गैलरी में वीर सावरकर की तस्वीर लगाने के बाद MLC दीपक सिंह ने सभापति को पत्र लिखकर स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों के बीच सावरकर की तस्वीर लगाने को महापुरुषों का अपमान कहा है.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ कोई बदलाव

दो माह बाद अचानक दुनिया के सामने प्रकट हुए जैक मा, जिनपिंग की आलोचना करने के बाद से थे 'गायब'

स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ियों ने कैनो मैराथन में 6 स्वर्ण, 3 रजत, 2 कांस्य पदक जीते