कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने दिल्ली के तुग़लक़ रोड थाने में काटी रात, आज अदालत में पेश करेगी ईडी

कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने दिल्ली के तुग़लक़ रोड थाने में काटी रात, आज अदालत में पेश करेगी ईडी

बैंगलोर: कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की तबीयत बिगड़ने पर उनको राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर डॉक्टरों ने उनका उपचार किया। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम लगभग गुरुवार आधी रात को डीके शिवकुमार को अस्पताल से बाहर लेकर आई और उन्हें रात भर दिल्ली के तुगलक रोड थाने में रखा।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज डीके शिवकुमार को अदालत में पेश करेगी। बताया जा रहा है कि ईडी उनकी हिरासत अवधि को बढ़ाने की मांग करेगी। डीके शिवकुमार बीते 9 दिनों से ईडी की हिरासत में हैं। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने ईडी को डीके शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी, अदालत ने कहा था कि डीके शिवकुमार पर लगे आरोप संगीन हैं।

आपको बता दें कि डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे हैं। डीके शिवकुमार पर इनकम टैक्स विभाग ने टैक्स चोरी और कथित करोड़ों के हवाला लेन-देन का इल्जाम है। आयकर विभाग ने इस बारे में गत वर्ष बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था। वहीं कर्नाटक के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने उनसे मिलने की इच्छा जताई थी, लेकिन उन्हें शिवकुमार से मिलने नहीं दिया गया।

गुरुत्वाकर्षण पर दिए बयान को लेकर ट्रोल हुए पीषूष गोयल, कांग्रेस ने भी साधा निशाना

पाक पीएम इमरान खान का आतंकवाद पर बड़ा इकरार, कहा- 1980 में तैयार किए थे जेहादी

आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कही ये बात